--Advertisement--

6 महीने पहले बन चुके पुल पर नहीं बनाई एप्रोच रोड

5 साल पहले परलकोट इलाके में नई सड़क बनाने का काम शुरू हुआ तो वर्षों से आवागमन के लिए तरस रहे क्षेत्र के 300 से अधिक गांव...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:00 AM IST
6 महीने पहले बन चुके पुल पर नहीं बनाई एप्रोच रोड
5 साल पहले परलकोट इलाके में नई सड़क बनाने का काम शुरू हुआ तो वर्षों से आवागमन के लिए तरस रहे क्षेत्र के 300 से अधिक गांव में रहने वाले ग्रामीणों में खुशी थी क्योंकि दुर्गुकोंदल से पखांजुर सड़क चलने लायक ही नहीं थी।

ग्रामीणों ने बताया कि पाटिल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने काम करना शुरू किया तो सड़क निर्माण के घटिया स्तर को देख लोगों ने विरोध किया लेकिन कंपनी ठेकेदार ने काम बंद करने की धौंस देकर गुणवत्ताहीन मटेरियल डाल निर्माण कार्य करा दिया। हालात ऐसे हैं कि आज सड़क कई जगह से उखड़ गई है, जिस विभाग का कोई ध्यान नहीं है। 6 महीने पहले बने पुल पर एप्रोच रोड अब तक नहीं बन पाया है। इसके कारण आए दिन राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है ठेकेदार ने घटिया काम कर फायदा उठा लिया अब काम करने को तैयार नहीं है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में कंपनी ने कई काम अधूरा छोड़ दिया है। छोटेबेठिया से ताड़वायली मार्ग का काम सुरक्षा मिलने के बाद भी नहीं कर रहा है। दुर्गुकोंदल से इरपानार सड़क पर 6 से अधिक बड़े पुल का एप्रोच रोड काम ठेकेदार की लापरवाही से रुका पड़ा है। हाहालद्दी गांव के पास, कापसी के आगे, दोड़देकादर, कापसी शहर के बीचो-बीच पुलिया के एप्रोच नहीं बनाए गए हैं।

लापरवाही

परलकोट इलाके के लोगों का आरोप क्षेत्र में सड़कों का काम अधूरा छोड़कर ठेकेदार सामान समेट भागने की तैयारी में

सड़क किनारे गड्ढा कर अधूरा छोड़ा काम

ग्रामीण अमृतलाल नाग, खोमन साहू, किसन सिन्हा, रितेश जायसवाल, रुद्रनारायण ने कहा सड़क के दोनों ओर मिट्टी खोदकर छोड़ दिया गया है। इसे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने अपने सामने खुदवाया पर साफ नहीं कराया। मजबूरी में ग्रामीण स्वयं अपने घरों के सामने गढ्ढे पाट रहे हैं लेकिन विभाग व ठेकेदार आंख बंद किए हुए हैं।

बड़गांव। छह महीने हो गए पुल बने पर एप्रोच रोड अब तक नहीं बना।

कंपनी का कार्य संतोषजनक नहीं

पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता आरके गौड़ ने कहा पाटिल कंस्ट्रक्शन कंपनी का काम संतोषजनक नहीं है। कार्रवाई के लिए शासन को लिखा गया है। आदेश आते ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

X
6 महीने पहले बन चुके पुल पर नहीं बनाई एप्रोच रोड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..