--Advertisement--

आप के सदस्य पहुंचे पालिका, शहर की 13 समस्याओं का मांगा समाधान

आम आदमी पार्टी की स्थानीय इकाई एक्शन में आ गई है। आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने 13 सूत्रीय मांगो पर पालिका के ईओ को...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:00 AM IST
आम आदमी पार्टी की स्थानीय इकाई एक्शन में आ गई है। आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने 13 सूत्रीय मांगो पर पालिका के ईओ को ज्ञापन सौंपा। जिसमें मांगों के साथ-साथ आरोप, सवाल और शिकायतें भी हैं।

आप पार्टी ने आरोप लगाया है कि नगर के विभिन्न वार्डों में पिछले माह डामर रोड बनाने का कार्य किया गया है, वह निम्न स्तर का है, इसकी जांच की जाए और दोषी ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाए। स्वच्छ भारत अभियान से मिले अनुदान का दुरुपयोग किया जा रहा है। पालिका परिषद की बैठक में विभिन्न स्थानों पर शौचालय बनाया जाना है, लेकिन यह पूरा नहीं हुआ। नगर की सफाई व्यवस्था के लिए पहले दिए गए ठेके से ज्यादा कीमत में ठेके दिए जाने के बावजूद ठीक से सफाई नहीं हो रही है। शहर के सभी 19 वार्डों में नियमित सफाई नहीं हो रही है। मच्छर मारने की मशीन का उपयोग भी नहीं हो रहा है। आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि सफाई टाइम टेबल बनाकर सार्वजनिक किया जाए।

नगर के पिछड़े वार्ड बनका, मुड़ागांव, कुरूमुड़ा, एलडीपारा, खोपेतरा आदि में पालिका का कोई भी सफाई कर्मी नहीं जाता है। इसके लिए हर वार्ड में 5 स्थायी सफाईकर्मियों की नियुक्ति की जाए। पार्टी ने पूछा कि विगत 26 जनवरी को शहर के सभी 19 वार्डों में 15 लाख रुपए के स्वीकृत किए कार्य शुरू नहीं हुए। डागा चौक से कुरूमुड़ा तक नए रोड का कार्य घोषणा के बाद भी शुरू नहीं हुआ है। सभी वार्डों में डीप बोरवेल कर पाइप लाइन से जोड़ने की घोषणा भी अधूरी है । वी केयर संस्था द्वारा जो वेस्ट मेनेजमेंट का कार्य चालू किया गया था, वह क्यों बंद कर दिया गया। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की जिला शाखा द्वारा जिले में होने वाले शहरी निकाय के चुनाव में भाग लेने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

छोटे व्यापारियों से टैक्स की मनमानी वसूली रोकने की मांग: आम आदमी पार्टी का आरोप है कि ट्रेड लाइसेंस के नाम पर लक्ष्य पूरा करने के लिए छोटे व्यापारियों से भी शुल्क लिया जा रहा है। होल्डिंग टैक्स के नाम पर जो मनमानी वसूली की जा रही है, इस पर रोक लगाई जाए। नियमित रूप से हर वार्ड में फिनाइल और ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव किया जाए। नगर में सुलभ शौचालय का निर्माण किया जाए। अधूरे पड़े हुए बस स्टैंड के निर्माण कार्य को तत्काल शुरू किया जाए। ज्ञापन देने वालों में आम आदमी पार्टी के अंशुमन सत्पथी, संजय जानी, आरिफ रिजवी, हमीद अशरफी, रंगाधर माझी, ब्रम्हा नियाल, राकेश मिश्रा, हैदर अली, मिंटू बाग आदि प्रमुख लोग शामिल थे।

खरियार रोड. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईओ को सौंपा ज्ञापन।