Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» व्यापारी ने सस्ते में मकान व दुकान बेचने का झांसा दे 3 करोड़ ठगे, पत्नी-बेटे सहित फरार

व्यापारी ने सस्ते में मकान व दुकान बेचने का झांसा दे 3 करोड़ ठगे, पत्नी-बेटे सहित फरार

शहर के प्रतिष्ठित मनिहारी व्यवसायी अशोक तनेजा अपनी प|ी और पुत्र के साथ लोगों के तीन करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

  • व्यापारी ने सस्ते में मकान व दुकान बेचने का झांसा दे 3 करोड़ ठगे, पत्नी-बेटे सहित फरार
    +1और स्लाइड देखें
    शहर के प्रतिष्ठित मनिहारी व्यवसायी अशोक तनेजा अपनी प|ी और पुत्र के साथ लोगों के तीन करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया। मनिहारी व्यवसायी तनेजा की अपनी दुकान और एक पक्का मकान शहर के पॉश इलाके में है। फरार होने के पखवाड़े भर पहले तनेजा ने दो दर्जन से ज्यादा लोगों से एडवांस पैसे इस नाम पर लिए कि मकान और दुकान बेचना है। 50 लाख से ज्यादा की प्राॅपर्टी को 24 से 25 लाख रुपए में बेचने की बात कहकर लोगों से बड़ी रकम लेता गया। लोग भी इस उम्मीद में कि उन्हें अच्छी कीमत पर प्रापर्टी मिल रही है उसकी अच्छी छवि और उस पर भरोसा करके बिना लिखा पढ़ी के उसे अग्रिम राशि देते गए। खुलासा तो तब हुआ जब पति-प|ी और पुत्र सहित उक्त व्यवसायी फरार हो गया।

    जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को मिली उन्होंने इसकी रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराई और कलेक्टर व एसपी से व्यापारी की संपत्ति कुर्क कर उनके पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि व्यापारी की धरपकड़ के लिए आदेश दे दिया है। जल्द ही व्यापारी को पकड़ लिया जाएगा।

    व्यवसायी का पुत्र

    व्यवसायी तनेजा अपनी प|ी के साथ

    महिला समूहों को भी नहीं बख्शा व्यापारी ने

    ठगी के इस गोरखधंधे में व्यापारी ने महिला स्वसहायाता समूह की महिलाओं को भी नहीं बख्शा। मां दंतेश्वरी महिला समूह की अध्यक्ष सविता, इतवारी, रंभा, मुक्ता, रामबती ने रोते हुए पुलिस अधिकारियों को बताया कि उन्हें भी मकान बेचने की बात कहते उनसे हजारों रुपए ले लिए। जैसे ही उन्हें पता चला कि व्यापारी ने मकान बेचने की बात कहते हुए कई लोगों से पैसे लिए हैं, वे जब तक उससे पैसे वापस मांगने जातीं वह फरार हो चुका था।

    इन व्यापारियों को भी बनाया ठगी का शिकार तनेजा ने

    इस ठगी के शिकार होने वालों में शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी संजीव शर्मा, प्रवीण कुमार, मनोज सुराना, आशीष लालवानी, गौतम जैन, हरेन्द्र यादव, नानक कटियारा शामिल हैं।

  • व्यापारी ने सस्ते में मकान व दुकान बेचने का झांसा दे 3 करोड़ ठगे, पत्नी-बेटे सहित फरार
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×