--Advertisement--

छत्तीसगढ़ का पहला मुकाबला 18 से हिमाचल के खिलाफ

छत्तीसगढ़ की सीनियर क्रिकेट टीम कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित चार दिवसीय टूर्नामेंट में पहली बार उतर...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 03:10 AM IST
छत्तीसगढ़ की सीनियर क्रिकेट टीम कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित चार दिवसीय टूर्नामेंट में पहली बार उतर रही है। टूर्नामेंट के मुकाबले 18 जुलाई से 13 अगस्त तक खेले जाएंगे। 13 राज्यों की 16 टीमें इसमें उतर रही हैं। टीम का पहला मुकाबला 18 जुलाई से हिमाचल के खिलाफ होगा। टीम को ए ग्रुप में जगह मिली है। टीम 16 जुलाई को बेंगलुरू रवाना होगी।

संचीत देसाई

तीन लीग मुकाबले खेलेंगी सभी टीमें

टूर्नामेंट की 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। हर टीम को तीन लीग मुकाबले खेलने को मिलेंगे। हर ग्रुप की टॉप टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। छग के ग्रुप में तीन अन्य टीमें कर्नाटक इलेवन, हिमाचल प्रदेश और केरल हैं। टूर्नामेंट में शामिल हो रहीं अन्य बड़ी टीमों में उप्र, मुंबई, विदर्भ, बड़ौदा, डीवाई पाटिल एकेडमी, बंगाल, मप्र, आंध्र प्रदेश और गुजरात हैं। विदर्भ की टीम मौजूदा रणजी चैंपियन भी है। ऐसे में टूर्नामेंट में कई बड़े खिलाड़ियों के उतरने की संभावना है।

हमारे खिलाड़ियों के पास मौका

टीम रणजी टूर्नामेंट से पहले इस अहम टूर्नामेंट में उतर रही है। ऐसे में हमारे खिलाड़ियों के पास तैयारी का अच्छा मौका है। कर्नाटक लीग से पहले दो अभ्यास मैच आयोजित किए गए। टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। अन्य खिलाड़ियों को स्टैंडबाई में रखा गया है। हर मुकाबले के बाद टीम में बदलाव किया जा सकता है जिससे अधिक से अधिक खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में उतरने का मौका दिया जा सके। टीम रणजी से पहले दो-तीन टूर्नामेंट में और उतरेगी।

टीम के मुकाबले


सेमीफाइनल : 5 से 8 अगस्त

फाइनल: 10 से 13 अगस्त

छग टीम

सुमित रुइकर (कप्तान), अभिषेक खरे, अजय मंडल, अमनदीप खरे, आशुतोष सिंह, मनोज सिंह, शहनवाज हुसैन, पंकज राव, रिषभ तिवारी, सानिध्य हुरकत, संजीत देसाई, सौरभ खेरवार, शहबान खान, शाकिब अहमद, शिवेंद्र सिंह, विशाल कुशवाहा और विक्रांत सिंह राजपूत।