--Advertisement--

भ्रष्टाचार में दोषी नवाज शरीफ और बेटी ...

भ्रष्टाचार में दोषी नवाज शरीफ और बेटी ... अपनी कैंसरग्रस्त प|ी कुलसुम नवाज के इलाज के लिए नवाज शरीफ बेटी के साथ...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 03:10 AM IST
भ्रष्टाचार में दोषी नवाज शरीफ और बेटी ...
भ्रष्टाचार में दोषी नवाज शरीफ और बेटी ...

अपनी कैंसरग्रस्त प|ी कुलसुम नवाज के इलाज के लिए नवाज शरीफ बेटी के साथ लंदन गए हुए थे। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव हैं। इससे 12 दिन पहले नवाज और उनकी बेटी की गिरफ्तारी का राजनीतिक असर होने की भी अटकलें हैं। माना जा रहा है कि इस घटनाक्रम से नवाज की पार्टी पीएमएल-एन को सहानुभूति का फायदा मिलेगा।

पत्रकारिता के जोश, जुनून और जिद थे कल्पेशजी...

जो कुछ भी पढ़ते, साथियों को बताते, सुनाते और अर्थाते। जैसे बाढ़ के दौरान नदी का पानी वेग से बहता, लेकिन तमाम कचरा किनारे पर छोड़ जाता है, वैसी ही उनकी एडिटिंग थी। खबर है तो उसमें तथ्य ही रहेंगे। बाकी जो कुछ भी रिपोर्टर के अपने विचार हाेते, सब काट-पीट कर एक जगह डाल देते थे। कहते- विचारों के लिए खबर में कोई जगह नहीं होती। उसके लिए अलग स्पेस है। वहां लिखिए। पाठक को खबर उसके शुद्ध रूप में ही मिलनी चाहिए। खबर में जितने लोगों के नाम या संकेत आएं, उन सबसे बात कीजिए। समझिए। फिर लिखिए। जब भी कोई रिपोर्टर यह कहे कि खबर से संबंधित व्यक्ति नहीं मिला, तो उनका एक ही जवाब होता- नहीं ही मिलेगा और खोजना ही है। वर्जन आपकी जरूरत है। उस व्यक्ति की नहीं।

समय की उन्होंने कभी परवाह नहीं की। खबर में डूबते तो डूबे ही रहते। डूबते ही चले जाते। एक जुनून हमेशा सिर पर सवार रहता। न रुकता, न थकता कभी। लगातार। अनवरत। वही समय जिसकी उन्होंने कभी परवाह नहीं की, आज उनके पास बहुत पहले पहुंच गया। ले गया हमसे छीनकर अपने पास। समय के अनंत की ओर...

महबूबा की धमकी- पीडीपी को तोड़ा तो ...

अगर अब पीडीपी तोड़ी गई तो इसके और भी खतरनाक परिणाम होंगे।’ उल्लेखनीय है कि सलाहुद्दीन पाक स्थित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का सरगना है, जबकि यासीन मलिक अलगाववादी संगठन जेकेएलएफ का प्रमुख है। सलाहुद्दीन ने 1987 में चुनाव लड़ा था। यासीन उसका पोलिंग एजेंट था। श्रीनगर में नकाशबंद साहिब मजार पर 1931 के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद महबूबा ने कहा, “दिल्ली की मंजूरी के बिना विधायकों की खरीद-फरोख्त नहीं हो सकती है।’ भाजपा ने 19 जून को महबूबा सरकार गिरा दी थी। पीडीपी के चार विधायक इसी बीच महबूबा के खिलाफ बागी तेवर दिखा चुके हैं। अटकलें हैं कि विधायकों की खरीद-फरोख्त कर भाजपा नई सरकार बनाने की कोशिश में जुटी है।

भाजपा बोली- पीडीपी को तोड़ने की बात बेबुनियाद : भाजपा ने पीडीपी को तोड़ने संबंधी महबूबा मुफ्ती के आरोप सिरे से खारिज कर दिए। केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा, “यह आरोप बेबुनियाद हैं। गठबंधन नहीं है तो इसका मतलब यह नहीं कि पीडीपी को तोड़कर भाजपा राज्य में कुछ बनाना चाहती है।’

सोने के दाम 5 माह के निचले स्तर पर पहुंचे ...

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो सोने की कीमत दबाव में है। सिंगापुर में हाजिर सोने की कीमत शुक्रवार को 0.47% घटकर 1,241.10 डॉलर प्रति औंस रही। वहीं, चांदी 0.66% घटकर 16.82 डॉलर प्रति औंस रही।

तालिबान ने बामियान में बुद्ध प्रतिमा और भारत में हिंदू तालिबान ने ...

मस्जिद को इस्लाम का अभिन्न हिस्सा नहीं मानने वाले फैसले को संविधान पीठ में भेजने की मांग का भी उन्होंने विरोध किया। उन्होंने कहा कि एक बार कहीं मस्जिद अगर खत्म हो जाती है तो वहां दोबारा कुछ नहीं किया जा सकता। सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से सीनियर एडवोकेट राजीव धवन ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मस्जिद भले ही खत्म कर दी जाए, मगर वहां इबादत का अधिकार खत्म नहीं होता। शिया बोर्ड इस मामले में पक्षकार ही नहीं है।

जायसवाल निको की 101 करोड़ की संपत्ति जब्त

जून में 206 करोड़ की संपत्ति अटैच किया था। और अब 101 करोड़ की संपत्ति । कंपनी पर आरोप है कि रायगढ़ के गारेपेलमा सब ब्लाक, 4/4 को निको जायसवाल ने धोखाधड़ी आैर गलत तरीके से हासिल किया था। ईडी ने इसे अपराधिक मानते हुए जायसवाल निको इंडस्ट्रीज के सिलतरा (रायपुर) स्थित आफिस सहित एकीकृत इस्पात संयत्र की 80 करोड़ आैर बिलासपुर स्थित संयंत्र में 21 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। जांच जारी है।

X
भ्रष्टाचार में दोषी नवाज शरीफ और बेटी ...
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..