• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • भाजपा का नारा 12 का 12 लक्ष्य हमारा कांग्रेस ने कहा हमारे साथ है बस्तर सारा
--Advertisement--

भाजपा का नारा-12 का 12 लक्ष्य हमारा कांग्रेस ने कहा- हमारे साथ है बस्तर सारा

News - जगदलपुर. भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति में बुधवार को शामिल हुए भाजपा के नेता। रायपुर|भाजपा ने बस्तर संभाग की 12...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:15 AM IST
भाजपा का नारा-12 का 12 लक्ष्य हमारा 
 कांग्रेस ने कहा- हमारे साथ है बस्तर सारा
जगदलपुर. भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति में बुधवार को शामिल हुए भाजपा के नेता।

रायपुर|भाजपा ने बस्तर संभाग की 12 विधानसभा सीटों को जीतने के प्लान के मुताबिक ही युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक जगदलपुर में शुरु हो गई।। इसमें उसका फोकस उन परिवारों पर है जिनका आदिवासी तबके में खासा दबदबा या सम्मान है। इसलिए पार्टी उनके रिश्तेदारों व नई पीढ़ी को ढूंढ़कर निकाल रही है। इसी प्लान में शामिल है वीर शहीद गुण्डाधुर का नाम। भाजपा ने गुरुवार को उनके परिवार के नव मतदाता परदेशी धुर का पंजीयन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के मिलेनियम मतदाता कार्यक्रम की शुरूआत गुंडाधुर के परिवार से की गई। इसके अलावा भाजपा की नई रणनीति के तहत वह बस्तर के लोगों के जेहन में यह बात बैठाएगी कि वे जिस नक्सली समस्या से जूझ रहे हैं वह कांग्रेस की देन है। मुखयमंत्री रमन सिंह शुक्रवार को समापन करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने शुरू में ही कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें विरासत में नक्सलवाद की समस्या मिली है। हम छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद की विदाई करके रहेंगे। उन्होंने भाजपा का भविष्य युवा मोर्चा को बताया। चुनावी तैयारियों पर कहा कि हमें अपने कार्यों का विस्तार शक्ति केन्द्रों व बूथों तक करना है। हमें अपने एक एक मिनट का उपयोग करना है। कौशिक ने बस्तर की सीटों को जीतने के लिए दिए नए नारे में कहा कि-12 का 12, लक्ष्य हमारा,12 का 12, सारा हमारा।

2003 के परिवर्तन की दिलाई याद

भाजपा को उम्मीद है कि इस नारे की बदौलत बस्तर की सभी सीटें भाजपा की झोली में गिरेगी। युवा मोर्चा सुदूर इलाकों में जाकर इस सूत्र वाक्य के बूते संगठन की रणनीति को अंजाम देगा। इसका फायदा आने वाले चुनाव में मिल सके।2003 में भी हमने बस्तर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राज्य में सत्ता परिवर्तन कर सरकार बनाने का संकल्प लिया था। इस दौरान मंत्री केदार कश्यप,महेश गागड़ा और जगदलपुर विधायक व पर्यटन बोर्ड अध्यक्ष संतोष बाफना व कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

कांग्रेस का फोकस-बोनस और रोजगार पर

इधर कांग्रेस ने भी नारे जारी कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामक हो चुकी कांग्रेस की आक्रामकता नारों में दिखाई दे रहा है। लगभग आधा दर्जन से ज्यादा अलग-अलग नारे कांग्रेस ने जारी करते हुए सत्ताधारी दल को निशाने पर लिया है। कांग्रेस नेताआें का कहना है कि पार्टी ने ऐसे नारे बनाए हैं जिससे कांग्रेसियों में भाजपा को सत्ता से बाहर करने का जोश पैदा होगा। नारों के सहारे कांग्रेस यह बताने का प्रयास भी कर रही है कि भाजपा सरकार का कार्यकाल असफल रहा है। साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र के मुख्य अंश का नारे में उल्लेख किया गया है। कांग्रेस ने जो नारे जारी किए हैं उनका जिला संगठनों में इस्तेमाल शुरु हो गया है। सोशल मीडिया में नारे शेयर करने का काम भी शुरु हो गया है।

नारों में यह सब

पार्टी की आेर से जो नारे जारी किए गए हैं उनमें किसानों को लक्ष्य करते हुए किसानों को बोनस देने की बात कही गई है। इसी तरह सरकारी अस्पतालों की दशा सुधारने के लिए नारा दिया है सरकारी अस्पतालों का स्तर, होगा सबसे बेहतर। युवाओं पर फोकस करते हुए झूठे वादे नहीं रोजगार देंगे, युवाओं को उनका अधिकार देंगे नारा दिया है। ऐसे ही आम लोगों को सीधे प्रभावित करने वाली बिजली बिल का भी नारा बनाया गया है जिसमें लिखा है कि किसानों का कर्जा माफ, ब िजली का बिल हाफ। शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नारा दिया गया है सरकारी स्कूलों को चमकाएंगे, पहले से अच्छा बनाएंगे। परिवर्तन ही संकल्प, कांग्रेस की विकल्प। छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी, नरवा, गरुवा, घुरुवा, नारी, गांव ला बचाना है संगवारी, कांग्रेस सरकार लाबो ए दारी शामिल है।

कौशिक के बयान पर भी नारे से पलटवार

बस्तर के लिए भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने नारा दिया है 12 का 12 लक्ष्य हमारा। दरअसल कौशिक ने जगदलपुर में बीजेपी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिशन 65 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बस्तर में यह नारा दिया है। उन्होंने कहा कि यह जीत युवाओं की जीत होगी, बस्तर की जीत होगी। कौशिक के नारे पर पलटवार करते हुए कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि न केवल बस्तर बल्कि पूरे प्रदेश में जनमत बीजेपी के विरोध में है। आगामी चुनाव में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद बस्तर का सुनहरा दौर शुरू होगा। बस्तर की जनता खासतौर पर युवा अब किसी भी फरेब में नहीं आएंगे। उन्होंने इस नारा दिया कि

सुनहरा गौरव है बस्तर हमारा, अब भाजपा का बजेगा बारा

कितना भी लगालो अब नारा, कांग्रेस के साथ है बस्तर सारा

X
भाजपा का नारा-12 का 12 लक्ष्य हमारा 
 कांग्रेस ने कहा- हमारे साथ है बस्तर सारा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..