--Advertisement--

567 मवेशियों के साथ 36 तस्कर गिरफ्तार, 12 महिलाएं भी शामिल

बेमेतरा | नंदनी थाने के गोढ़ी गांव में पुलिस ने बुधवार को 567 मवेशियों के साथ 36 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें 24...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:15 AM IST
बेमेतरा | नंदनी थाने के गोढ़ी गांव में पुलिस ने बुधवार को 567 मवेशियों के साथ 36 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें 24 पुरुष और 12 महिला तस्कर हैं। मवेशियों में 417 बैल और 150 बछड़े हैं। नंदी बैल बूढ़े व कमजोर हो चुके हैं।

नंदनी थाना प्रभारी चेतन साहू ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मवेशियों की गणना के बाद पशु चिकित्सकों ने इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया।अब इन्हें बेमेतरा जिले की तरकोरी, आंदू, थानखम्हरिया, सैगोना सहित अन्य गोशालाओं में भेजा जाएगा। बेमेतरा नगर पालिका से काउ कैचर नंदनी भेजा गया है। गोसेवक अंकित द्विवेदी ने बताया कि बेमेतरा, रायपुर और गोढ़ी के गोसेवकों के संयुक्त प्रयास से पुलिस को यह सफलता मिली है।

गोसेवकों की सूचना पर वे मंगलवार रात 12 बजे रायपुर से गांव पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से तस्करों को पकड़कर मवेशियों को उनके कब्जे से छुड़ाया गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर तहसीलदार आरके मढ़रिया, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ. राठिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

मवेशियों में 417 बैल और 150 बछड़े शामिल

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..