• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • होटल में हत्या, आरोपी कह रहा युवती फंदे पर झूली, पुलिस की जांच उलझी
--Advertisement--

होटल में हत्या, आरोपी कह रहा युवती फंदे पर झूली, पुलिस की जांच उलझी

क्राइम रिपोर्टर . रायपुर | स्टेशन रोड के यांत्रिकी होटल में अपूर्वा तिवारी की रहस्यमयी मौत की गुत्थी और ज्यादा उलझ...

Danik Bhaskar | May 17, 2018, 03:20 AM IST
क्राइम रिपोर्टर . रायपुर | स्टेशन रोड के यांत्रिकी होटल में अपूर्वा तिवारी की रहस्यमयी मौत की गुत्थी और ज्यादा उलझ गई है। आरोपी विपिन दुबे अब भी अपने बयान में अड़ा हुआ है। दो दिनों से रायपुर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वह हत्या की बात नहीं स्वीकार रहा है। उसका कहना है युवती ने बाथरुम जाकर शॉवर में अपना दुपट्टा बांधा और उसी में लटक गई। हालांकि घटनास्थल पर मौजूद सबूत उसके बयान की कुछ और हकीकत बयां कर रहे हैं।

होटल के जिस बाथरुम के शॉवर में युवती को फंदा बनाकर लटकना बताया जा रहा है वह बेहद कमजोर है। युवती तो दूर वह किसी बच्चे का वजन भी नहीं सह सकता। जरा सा भार पड़ते ही वह टूट जाएगा। विशेषज्ञों की टीम ने उसकी जांच कर ली है। आरोपी विपिन जिस दुपट्टे का जिक्र कर रहा है, वह भी नहीं मिला है। पुलिस ने विपिन को हत्या के केस में गिरफ्तार कर लिया है। उसके बाद जांच के लिए उसे होटल ले जाया गया, वहां भी आरोपी से घटना के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई। आरोपी ने बताया कि 11 मई की शाम 4 बजे वह फोन में बात करते हुए बाहर निकल गया था। 15 मिनट बाद जब आया तो देखा कि अपूर्वा कमरे में नहीं थी। उसने सोचा की वह बाथरूम गई है। आधा घंटे बाद जब वह नहीं निकली तो उसने बाथरूम में झांककर देखा। दरवाजा खुला था। अपूर्वा फंदे से लटकी हुई थी। वह घबरा गया। उसने फंदा काटा और उसे नीचे उतारा। उसे कमरे में लेकर आया और बिस्तर पर लेटा दिया।





वह डर गया था। इसलिए वहां से भाग गया।

पुलिस ने आरोपी के बयान के आधार पर होटल की जांच की। गंज टीआई मोहसिन खान ने बताया कि आरोपी ने शावर से फांसी लगाना बताया है, लेकिन वह मजबूत नहीं है। अगर युवती उसमें लटकती तो वह टूट जाता। उसने दुपट्टे से फांसी लगाना बताया है। वहां कोई दुपट्टा भी नहीं मिला है। जबकि डॉक्टरों की रिपोर्ट में मृतका के शरीर में पांच जगह चोट के निशान मिले है। युवती के सिर, मुंह, नाक और गले के पास चोट के निशान मिले है। गले में फंदे का निशान नहीं मिला है।

शादी के लिए बना रही थी दबाव

आरोपी दुबे का कहना है कि अपूर्वा शादी के लिए दबाव बना रही थी। इसलिए दोनों बस में बैठकर अंबिकापुर से रायपुर आए थे। 11 मई की दोपहर शादी करने के लिए आर्य समाज के ऑफिस भी गए थे। वहां चार गवाह और कुछ दस्तावेज मांगे गए, इसलिए वे वापस आ गए। वहां से आने के बाद उसने शादी से इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। वह शादी करने पर अड़ी थी। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि आरोपी ने युवती से नौकरी लगाने के लिए एक लाख लिए थे। वह पैसे भी मांग रही थी।

विपिन दुबे