• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • वीआईपी तिराहे से एयरपोर्ट जाने वाली रोड नो पार्किंग जोन
--Advertisement--

वीआईपी तिराहे से एयरपोर्ट जाने वाली रोड नो पार्किंग जोन

शहर में बन रही 12 किमी की नई एक्सप्रेस वे के लिए वीआईपी तिराहा से एयरपोर्ट तक जाने वाली सड़क को नो पार्किंग जोन घोषित...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 03:20 AM IST
वीआईपी तिराहे से एयरपोर्ट 
 जाने वाली रोड नो पार्किंग जोन
शहर में बन रही 12 किमी की नई एक्सप्रेस वे के लिए वीआईपी तिराहा से एयरपोर्ट तक जाने वाली सड़क को नो पार्किंग जोन घोषित कर दिया गया है। सड़क के दोनों साइड पर अब किसी भी तरह की गाड़ियां पार्क नहीं की जा सकेंगी।

वीआईपी रोड पर कई बड़े होटल और क्लब हैं। इन जगहों पर जाने वाले लोग अपनी गाड़ियां सड़क पर खड़े कर देते थे, जिसकी वजह से सड़क बनाने का काम प्रभावित हो रहा था। इस वजह से अब सड़क पर गाड़ियां खड़ी करना प्रतिबंधित कर दिया गया है। कलेक्टर के आदेश के बाद शनिवार से यातायात विभाग की टीम वहां कार्रवाई भी करेगी। सड़कों पर गाड़ियां खड़ी मिली तो उनसे नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने का जुर्माना वसूल किया जाएगा। एसएसपी की अनुशंसा पर कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है। एयरपोर्ट रोड को नो पार्किंग जोन घोषित करने के साथ ही एयरपोर्ट तक जाने वाली मुख्य सड़क के बीच वाले हिस्से को वन वे भी कर दिया गया है। यानी जहां तक सड़क चौड़ी करने का काम पूरा हो गया है उस जगह से एयरपोर्ट तक जाने वाली गाड़ियों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

एयरपोर्ट से आने वाले वाहन धरमपुरा की नई बायपास सड़क से आना-जाना करेंगे। फिलहाल यह आदेश नई एक्सप्रेस वे बनने तक लागू रहेगा। एयरपोर्ट की नई सड़क बनाने का काम सूडा की ओर से किया जा रहा है। यह साल की शुरुआत में ही पूरा हो जाना था, लेकिन जमीन अधिग्रहण में हुई देरी के बाद सड़क का निर्माण भी देर से हो रहा है। नई सड़क के बाद अब यह एक्सप्रेस वे के तहत फ्लाइओवर बनेगा, जो वीआईपी रोड से लोगों को सीधे एयरपोर्ट पहुंचाएगा।

इससे एयरपोर्ट रोड में का भारी ट्रैफिक कम हो जाएगा। लोग फ्लाइओवर और सड़क दोनों का उपयोग कर सकेंगे।

X
वीआईपी तिराहे से एयरपोर्ट 
 जाने वाली रोड नो पार्किंग जोन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..