Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» छत्तीसगढ़ खनिजों की नीलामी में देश में अव्वल, मिले तीन अवार्ड

छत्तीसगढ़ खनिजों की नीलामी में देश में अव्वल, मिले तीन अवार्ड

अवार्ड सेरेमनी में खनिज सचिव सुबोध सिंह, संचालक डी अलरमेलमंगई व अन्य अफसर। एजेंसी | इंदौर खनन क्षेत्र में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 03:20 AM IST

छत्तीसगढ़ खनिजों की नीलामी में देश में अव्वल, मिले तीन अवार्ड
अवार्ड सेरेमनी में खनिज सचिव सुबोध सिंह, संचालक डी अलरमेलमंगई व अन्य अफसर।

एजेंसी | इंदौर

खनन क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ एक बार फिर सम्मानित हुआ है। इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित चौथे राष्ट्रीय खान और खनिज सम्मेलन के दौरान अलग-अलग तीन कैटेगरी में छत्तीसगढ़ को यह सम्मान हासिल हुआ है। नीलामी प्रक्रिया के बेहतर क्रियान्वयन में राज्य ने देश के कई बड़े राज्यों को पछाड़ते हुए यह उपलब्धि अर्जित की है।

सम्मेलन में नीलामी प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने खनिज संचालक अलरमेलमंगई डी वहीं खनिजों के एक्सप्लोरेशन में बेहतर काम करने के लिए बेस्ट जियोलॉजिस्ट का अवार्ड ज्वाइंट डायरेक्टर डी आर पटेल और खनन की नीलामी प्रक्रिया के बेहतर क्रियान्वयन के लिए खनिज विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर अनुराग दीवान सम्मानित किए गए। इस उपलब्धि पर संचालक अलरमेलमंगई डी ने कहा कि- खनिज विभाग के मुखिया डा.रमन सिंह और सचिव सुबोध कुमार सिंह के मार्गदर्शन में विभाग ने बेहतर काम किया है।उल्लेखनीय है कि केंद्रीय खनन मंत्रालय ने पहला नेशनल कानक्लेव ऑन माइंस एंड मिनरल्स का आयोजन जुलाई 2016 को रायपुर में किया था।

कानक्लेव में खनन से जुड़े विभिन्न सेक्टर भागीदारी करेंगे और परिणाम मूलक परिचर्चाएं आयोजित की गई. कानक्लेव का एक उद्देश्य खनन सेक्टर से जुड़े विभिन्न प्रतिभागियों के लिए इज ऑफ डूइंग बिजनेस उपलब्ध कराना है। कानक्लेव का उद्देश्य खनन क्षेत्र में पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए बाधाओं को हटाना है। केंद्र सरकार ने ऑक्शंस से संबंधित नियमों को नवंबर 2017 में सरलीकृत किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×