• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • पीलिया रोकने वार्डों में घूमेंगे अफसर, लापरवाही मिलने पर कार्रवाई तय
--Advertisement--

पीलिया रोकने वार्डों में घूमेंगे अफसर, लापरवाही मिलने पर कार्रवाई तय

रायपुर | पीलिया को रोकने के लिए प्रशासन और निगम के अफसर अब हर वार्ड का दौरा करेंगे। वार्डों का दौरा करने के बाद...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:20 AM IST
पीलिया रोकने वार्डों में 
 घूमेंगे अफसर, लापरवाही मिलने पर कार्रवाई तय
रायपुर | पीलिया को रोकने के लिए प्रशासन और निगम के अफसर अब हर वार्ड का दौरा करेंगे। वार्डों का दौरा करने के बाद अफसरों को हर दिन कलेक्टर को रिपोर्ट भी देनी होगी कि उन्होंने जिस वार्ड का दौरा किया वहां पीलिया की क्या स्थिति है? पीलिया से लोगों के बचाव के लिए कलेक्टर ओपी चौधरी और निगम कमिश्नर रजत बंसल लगातार अफसरों की बैठक ले रहे हैं। कलेक्टोरेट के रेडक्रास सभाकक्ष में उन्होंने सोमवार को अफसरों को निर्देश दिया कि वे वार्डों में साफ पानी के लिए जहां शिकायतें आ रही हैं वहां पानी की जांच कराएं।



पानी की जांच रिपोर्ट तुरंत मंगाई जाएगी और इसी रिपोर्ट के आधार पर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि पानी की जांच के साथ ही सभी जरूरी उपाय कर लोगों को जागरूक करने का काम करें।





निगम अमले की टीम अभी खासतौर पर ईडब्ल्यूएस और अटल आवास कॉलोनियों का दौरा कर रही है। सबसे ज्यादा पीलिया के मरीज इन कॉलोनियों में मिले हैं। लगातार एक हफ्ते से स्वास्थ्य शिविर आयोजित हो रहे हैं। लोगों को दूषित पानी एवं खाने से होने वाली संक्रामक और गंभीर बीमारियां से बचने के लिए अभियान चलाया जाएगा। बीएसयूपी और अटल आवासों में शिविर लगाने के साथ ही वहां घरों में क्लोरिन की दवाओं का वितरण किया जाएगा। जांच के दौरान पीलिया के मरीजों की पहचान होने पर उन्हें अनिवार्य रूप से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इस दौरान लोगों को समझाया जाएगा कि झाड़ फूंक के बजाय अस्पतालों में पीलिया का इलाज कराया जाए। बैठक में निजी अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ सभी जोन कमिश्नर उपस्थित थे।

X
पीलिया रोकने वार्डों में 
 घूमेंगे अफसर, लापरवाही मिलने पर कार्रवाई तय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..