• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • एससी-एसटी एक्ट, भाजपा सरकारों की कथनी करनी की पोल खुली : पुनिया
--Advertisement--

एससी-एसटी एक्ट, भाजपा सरकारों की कथनी करनी की पोल खुली : पुनिया

रायपुर | एससी/एसटी एक्ट के संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार के आदेश का विरोध करते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:20 AM IST
एससी-एसटी एक्ट, भाजपा सरकारों की कथनी करनी की पोल खुली : पुनिया
रायपुर | एससी/एसटी एक्ट के संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार के आदेश का विरोध करते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमले किए।

पुनिया ने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार कहती है कि हम किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। प्रधानमंत्री कहते हैं कि जितना उन्होंने किया, उतना किसी भी सरकार ने नहीं किया। कानून को कमजोर नहीं होने देंगे। दूसरी तरफ, राज्यों की भाजपा सरकारों से कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार कार्रवाई करो, ढिलाई नहीं होनी चाहिए। साफ है कि इसके बाद ही छत्तीसगढ़ सरकार ने यह आदेश जारी किया है। पुनिया ने छत्तीसगढ़ में जारी आदेश का हवाला देते हुए कहा कि आज की हकीकत यह है कि दलित समाज की रिपोर्ट थानों में नहीं लिखी जा रही है। इनकी कथनी करनी में फर्क है।



20 नवंबर 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया और अटॉर्नी जनरल को असिस्ट करने के लिए कहा गया। लेकिन जब सुनवाई होती है तो अटॉर्नी जनरल और सॉलिसिटर जनरल नहीं आते हैं। एडिश्नल सॉलिसिटर जनरल आते हैं। वे जो बयान और तथ्य कोर्ट में रखते हैं। उसके आधार पर ही सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया। जब ये रिव्यू के लिए गए तो बेंच ने कहा कि आपने ही तो कहा था कि इसका दुरुपयोग होता है। आपके कहने से ही तो हमने ये आदेश जारी किया। एक तरफ कहते हैं कि एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग होता है और दूसरी तरफ कहते हैं कि हम इसको कतई कमजोर नहीं होने देंगे।

X
एससी-एसटी एक्ट, भाजपा सरकारों की कथनी करनी की पोल खुली : पुनिया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..