न्यूज़

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • केनाल रोड पर बनेगा अहिल्या बाई होल्कर चौक, प्रतिमा लगाकर करेंगे सौंदर्यीकरण
--Advertisement--

केनाल रोड पर बनेगा अहिल्या बाई होल्कर चौक, प्रतिमा लगाकर करेंगे सौंदर्यीकरण

कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर केनाल रोड पर राजा तालाब के करीब राणी सती मंदिर के पास स्थित चौक को अहिल्या बाई...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:20 AM IST
केनाल रोड पर बनेगा अहिल्या बाई होल्कर चौक, प्रतिमा लगाकर करेंगे सौंदर्यीकरण
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

केनाल रोड पर राजा तालाब के करीब राणी सती मंदिर के पास स्थित चौक को अहिल्या बाई होल्कर चौक नाम मिलेगा। एमआईसी में यह प्रस्ताव पास हो गया है। पहले जिस चौक में कूड़ा-करकट पड़ा रहता था वहां सौंदर्यीकरण के बाद अहिल्या बाई होल्कर की प्रतिमा लगाई जाएगी। यह बातें वराडे धनगर समाज द्वारा अहिल्या बाई होल्कर जयंती के मौके पर आयोजित चौक में आयोजित समारोह के दौरान विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने कही। उन्होंने कहा कि विधायक निधि से चौक पर प्रतिमा लगाने के साथ ही सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा।

वराडे धनगर समाज द्वारा राजमाता अहिल्या बाई होल्कर की 293वीं जयंती बड़े ही उत्साह के साथ मनाई गई। कार्यक्रम के पूर्व समाज के युवाओं द्वारा मोटर साइकिल रैली निकाली गई, जिसका नेतृत्व रायपुर शहर युवा अध्यक्ष ब्रजेश सावरकर, सुब्बाराव सावरकर, कृष्ण सावरकर, भास्कर तलहन ने किया। इस मौके पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि विधायक श्रीचंद सुंदरानी थे। अध्यक्षता धनगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष मदन साटकर ने की। कार्यक्रम के विशेष अतिथि लता सुनील चौधरी, पार्षद संजय कश्यप थे। अतिथियों का स्वागत समाज के अध्यक्ष यशवंत धनगर, मधुकर राव धावरे, कोषाध्यक्ष दिलीप धनगर, उपाध्यक्ष नवीन जाम्हले ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से समाज के स्वाराज्य सावरकर, भीमराव जाम्हले, अनुप उपासे, राकेश सावरकर, शिवा गौतम, राम थोटे, रोहित उपासे, दीपक, बलराज सावरकर, प्रकाश, शिव ताल्हन, शिखा जाम्हले आदि मौजूद थे।

सामुदायिक भवन को मिलेगा अहिल्या का नाम

वराडे धनगर समाज ने समारोह के दौरान विधायक श्रीचंद सुंदरानी से चौक के सौंदर्यीकरण और प्रतिमा लगाने के साथ ही क्षेत्र में बने किसी एक सामुदायिक भवन को अहिल्या बाई होल्कर के नाम पर करने की मांग की थी। इस पर विधायक ने जल्द ही किसी एक भवन का नाम अहिल्या बाई होल्कर के नाम पर करने की घोषणा की। इस मौके पर समाज के लोगों ने कहा कि चौक पर प्रतिमा लग जाने और सौंदर्यीकरण हो जाने से अहिल्या बाई होल्कर को लोगों को जानने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही यह समाज के लिए गौरव का विषय होगा। समाज लंबे समय से प्रतिमा स्थापना की मांग करता आ रहा है। समाज को उम्मीद है कि इस बार प्रतिमा की स्थापना हो जाएगी।

बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति, हुआ सम्मान

जयंती समारोह के दौरान समाज के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुुति दी। उत्कृष्ट प्रस्तुति देने वाले बच्चों का सम्मान किया गया। समाज के सचिव गनपत खराने ने बताया कि इस तरह के आयोजन से बच्चों की प्रतिभा को मंच मिलता है। समाज का प्रयास रहता है कि समय-समय पर इस तरह के आयोजन किए जाते रहें ताकि बच्चों को मंच मिल सके। बच्चों की प्रस्तुति को अतिथियों ने भी सराहा। समाज के लोग देर तक मनोरंजक कार्यक्रम का आनंद लेते रहे।

X
केनाल रोड पर बनेगा अहिल्या बाई होल्कर चौक, प्रतिमा लगाकर करेंगे सौंदर्यीकरण
Click to listen..