--Advertisement--

नालियों में कचरा फेंकने वाले पर जुर्माना

News - रायपुर | नालियों में कचरा फेंकने वालों और होटल-रेस्टोरेंट में गंदगी के बीच लोगों को खाने-पीने की चीजें परोसने की...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:20 AM IST
नालियों में कचरा फेंकने वाले पर जुर्माना
रायपुर | नालियों में कचरा फेंकने वालों और होटल-रेस्टोरेंट में गंदगी के बीच लोगों को खाने-पीने की चीजें परोसने की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए निगम अमले ने गुरुवार को जुर्माना लगाया। जोन 7 के नगर निवेश विभाग ने रामसागर पारा वार्ड में सिंडीकेट बैंक के सामने गुरुनानक आटो नामक संस्थान के खिलाफ सड़क पर भवन निर्माण सामग्री डालकर यातायात बाधित करने पर कार्रवाई की गई। उनकी निर्माण सामग्री जब्त कर सड़क बाधा शुल्क के रूप में 2000 का जुर्माना वसूला गया। जोन दो स्वास्थ्य विभाग ने दुकान का कचरा सड़क व नाली में डालने पर 48 लोगों से 810 रुपए जुर्माना वसूला। जोन 1 ने 27 लोगों से दुकान का कचरा व गंदगी सड़क व नाली में डालने पर 550 रुपए जुर्माना वसूला।

जोन 4 ने 36, 45 और 46 नंबर वार्ड के बाजार क्षेत्र में 37 लोगों पर खुले में व सड़क किनारे कचरा फेंकने व गंदगी फैलाने पर कुल 1070 रुपए जुर्माना वसूला। उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी दी गई। जोन 7 ने सूखा गीला कचरा अलग-अलग निगम सफाई मित्र को न देने, दुकान का कचरा सड़क, नाली में डालने वाले 48 लोगों से 2340 रुपए जुर्माना वसूला। निगम जोन 6 के स्वास्थ्य विभाग अमले ने शिकायत जोन के होटलों की आकस्मिक छापामारी कर स्वच्छता की जांच की। इस दौरान होटलों में भारी-गंदगी व सफाई की कमी मिलने पर होटल संचालकों से 1250 रुपए जुर्माना वसूला गया। उन्हें व्यवस्था सुधारने और भविष्य में दोबारा यह स्थिति नजर आने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

X
नालियों में कचरा फेंकने वाले पर जुर्माना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..