--Advertisement--

अगले दो दिन हल्की बारिश दिनभर छाए रहेंगे काले बादल

राजधानी रायपुर में अगले दो दिन हल्के बारिश होगी। दिन में एक-दो बार गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। आसमान में...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 03:20 AM IST
राजधानी रायपुर में अगले दो दिन हल्के बारिश होगी। दिन में एक-दो बार गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। आसमान में हल्के बादल रहेंगे। राजधानी सहित प्रदेशभर में मानसून सक्रिय है। इस वजह से अगले कुछ दिन बदली-बारिश रहेगी।

राजधानी में पिछले 24 घंटे के दौरान जमकर बारिश हुई। सुबह साढ़े आठ बजे के रिकार्ड के अनुसार बुधवार की रात शहर में जमकर बारिश हुई। रिकार्ड के अनुसार इस दौरान 49 मिमी पानी गिर गया। गुरुवार को दिन में बारिश नहीं हुई। लेकिन दिनभर आसमान में बादल रहे। दिन का तापमान भी इसी वजह से ज्यादा नहीं बढ़ पाया। अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री दर्ज किया गया। इधर, प्रदेश में कई जगह भारी बारिश हुई। बीजापुर, भैरमगढ़ में सबसे ज्यादा 120 मिमी बारिश हुई। अन्य जगहों में भी 100 से 40 मिमी तक पानी गिरा। बिलासपुर, पेंड्रारोड, अंबिकापुर, जगदलपुर, दुर्ग व राजनांदगांव में भी बारिश रिकार्ड की गई। दिन में भी इन शहरों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण उत्तरप्रदेश के ऊपर डेढ़ किलोमीटर की ऊंचाई पर ऊपरी हवा में चक्रवात बना हुआ है।



उत्तर तटीय उड़ीसा और आसपास 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई पर एक दूसरा चक्रवात बना हुआ है। अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर बंगाल की खाड़ी और आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से राज्यभर में बारिश होगी। दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो जगह भारी बारिश की संभावना है। रायपुरम ें कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। आसमान में बादल रहेंगे।