न्यूज़

--Advertisement--

इंसान ही एेेसा जीव जो प्रार्थना कर ईश्वर से जुड़ा रह सकता है

रायपुर। सेंट पॉल्स कैथेड्रल में संडे स्कूल का वैकेशन बाइबिल स्कूल सोमवार से शुरू हो गया। यह रविवार तक चलेगा। पहले...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
इंसान ही एेेसा जीव जो प्रार्थना कर ईश्वर से जुड़ा रह सकता है
रायपुर। सेंट पॉल्स कैथेड्रल में संडे स्कूल का वैकेशन बाइबिल स्कूल सोमवार से शुरू हो गया। यह रविवार तक चलेगा। पहले दिन करीब डेढ़ सौ बच्चे जुटे। उन्हें धर्म, संस्कृति, खेल, कला आदि की शिक्षा दी जा रही है। इस मौके पर पादरी शमशेर सैमुअल ने उन्हें बताया कि संसार में मनुष्य ही ऐसा प्राणी है जो परमेश्वर से प्रार्थना करके बात कर सकता है। और किसी प्राणी को यह सौभाग्य नहीं है। इसलिए परमेश्वर से देह, प्राण, आत्मा से जुड़े रहें।

डिवोशन के दौरान पादरी सैमुएल ने सिखाया कि ईश्वर ने हमारी रचना की है। इसलिए अपने रचयिता से जुड़कर रहना और उसकी आज्ञाओं का पालन करना हमारा धर्म है। इसलिए हर समय भलाई में लगे रहें। वीबीएस संचालक रीता चौबे व डिक्सन बैंजामिन ने बताया कि वीबीएस प्रतिदिन सुबह सात से दस बजे लगेगा।

इस साल का थीम है - गेट कनेक्टेड यानी जुड़े रहो। पहले दिन करीब 9 क्लासेस में बच्चों को शिक्षा दी गई। इस बार यूथ एडल्ट की क्लास अलग से लगाई जा रही है। माता-पिता अपने बच्चों को इसमें भेज सकते हैं। रविवार को समापन के वक्त आराधना में जो कुछ बच्चे सीखेंगे उसका प्रदर्शन समाज व पेरेंट्स के समक्ष किया जाएगा। पास्ट्रेट कमेटी व चर्च के सभी विंगों के सदस्य इसमें सहयोग कर रहे हैं।

वैकेशन बाइबिल स्कूल में बच्चों ने जाना

X
इंसान ही एेेसा जीव जो प्रार्थना कर ईश्वर से जुड़ा रह सकता है
Click to listen..