न्यूज़

--Advertisement--

वीआईपी, अफसर भी ट्रैफिक नियम का करें पालन : मूणत

रायपुर| सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन में पहुंचे परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि राजधानी की ट्रैफिक को सुधारने की...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
रायपुर| सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन में पहुंचे परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि राजधानी की ट्रैफिक को सुधारने की जिम्मेदारी सिर्फ पुलिस और प्रशासन की नहीं है। इसमें आम लोगों को सामने आना होगा। उन्होंने कहा कि वीआईपी और अफसरों को भी ट्रैफिक का पालन करना चाहिए। उन्हें नियमों की जानकारी भी होनी चाहिए।

मंत्री मूणत ने कहा कि जनता के सपोर्ट से ही शहर के बीच से रैली-जुलूस को प्रतिबंधित कर पाए हैं। यह सराहनीय काम है। इसी तरह से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए लोगों की मदद चाहिए। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि मोबाइल पर बात करते हुए कार चलाने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। राजधानी में 23 से 30 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया था। इस दौरान लोगों को ट्रैफिक की जानकारी दी गई। मरीन ड्राइव में प्रदर्शनी लगाई गई। सोमवार को समापन कार्यक्रम में मंत्री मूणत के अलावा आईजी प्रदीप गुप्ता, कलेक्टर ओपी चौधरी, एसपी अमरेश मिश्रा, कमिश्नर रजत बंसल समेत आला अफसर मौजूद थे।

एक घंटा जानकारी देने से जागरुकता नहीं : आईजी

आईजी गुप्ता ने कहा कि स्कूलों में एक घंटा ट्रैफिक की जानकारी देने से या ट्रेनिंग देने से लोगों जागरूक नहीं होंगे। ट्रैफिक को स्कूल पाठ्यक्रम में जोड़ना होगा। ताकि स्कूल में ही बच्चों को ट्रैफिक की जानकारी मिले। उन्होंने कहा कि राजधानी में ट्रैफिक का दबाव ज्यादा है, लेकिन हमारी पुलिस बहुत अच्छा काम रही है। कलेक्टर चौधरी ने कहा कि राजधानी में सबसे ज्यादा ब्रिज और रोड का निर्माण चल रहा है, ताकि ट्रैफिक व्यवस्था सुधर जाए।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर बोले मंत्री

हेलमेट पहनने वालों का सम्मान, फूल भी दिया

सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन में एक निजी संस्था वालों ने पचपेड़ी नाका में हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों का सम्मान किया। हेलमेट पहनकर चलने वालों को गुलाब भेंट किया गया। वहीं कलेक्टर ने भी दुर्घटना में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले को पांच हजार देने की घोषणा की है।

X
Click to listen..