--Advertisement--

रायपुर लगातार दूसरी बार फाइनल में पूर्व चैंपियन बिलासपुर हारकर बाहर

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की आेर से आयोजित अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में रायपुर की टीम ने लगातार दूसरी बार...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 03:25 AM IST
रायपुर लगातार दूसरी बार फाइनल में पूर्व चैंपियन बिलासपुर हारकर बाहर
छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की आेर से आयोजित अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में रायपुर की टीम ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली है। भिलाई के खिलाफ पहली पारी में 98 रन की बढ़त के आधार पर टीम को टिकट मिला। टीम के कप्तान और लेग स्पिनर उत्कर्ष तिवारी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ विकेट झटके। एक अन्य मुकाबले में दुर्ग ने पूर्व चैंपियन बिलासपुर को 115 रन से हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया। तीन दिवसीय खिताबी मुकाबला 18 मई से राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

बीएसपी मैदान पर खेले गए तीन दिवसीय मुकाबले के अंतिम दिन बुधवार को भिलाई ने पहली पारी में एक विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया। पूरी टीम 45.1 ओवर में 116 रन बनाकर आउट हो गई। संकेत ने 24 और आकाश ने 22 रन बनाए। रायपुर की ओर से उत्कर्ष तिवारी ने बेहद उम्दा गेंदबाजी करते हुए आठ विकेट अपने नाम किए। अमितेश को भी एक विकेट मिला। रायपुर ने पहली पारी में 214 रन बनाए थे। इस तरह से उसे 98 रन की बढ़त मिली। जवाब में खेल खत्म होने पर रायपुर ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 116 रन बना लिए थे। आयुष पांडे 62 और वेद व्यास ने नाबाद 19 रन की पारी खेली। एम बिन्नी ने तीन विकेट झटके।

रायपुर को भिलाई के खिलाफ मिली 98 रन की बढ़त, उत्कर्ष ने झटके आठ विकेट

पूर्व चैंपियन बिलासपुर को हराने के बाद जश्न मनाते हुए दुर्ग टीम के सभी खिलाड़ी।

बिलासपुर 96 रन पर सिमटा, दुर्ग जीता

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में दुर्ग ने पूर्व चैंपियन बिलासपुर को 115 रन से मात दी। राजधानी में खेले गए मुकाबले के अंतिम दिन दुर्ग ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया। पूरी टीम 64.3 ओवर में 138 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आयुष ने 33 और आदित्य ने 31 रन बनाए। बिलासपुर की ओर से एजाज ने पांच विकेट झटके। दुर्ग ने पहली पारी में 194 जबकि बिलासपुर ने 121 रन बनाए थे। इस तरह से बिलासपुर को 212 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में टीम 23.1 ओवर में 96 रन पर सिमट गई। अनुराग ने 25 और गणेश ने 20 रन बनाए। दुर्ग की ओर से युग ने चार विकेट अपने नाम किए।

लीग मैच में दी है मात

फाइनल में रायपुर की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। टीम ने लीग मुकाबले में दुर्ग को मात दी थी। रायपुर पिछले साल फाइनल में बिलासपुर से हार गया था। ऐसे में टीम इस बार खिताब जीतना चाहेगी। दूसरी ओर दुर्ग की टीम सेमीफाइनल के अपने शानदार प्रदर्शन को और आगे ले जाने उतरेगी। ऐसे में मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

X
रायपुर लगातार दूसरी बार फाइनल में पूर्व चैंपियन बिलासपुर हारकर बाहर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..