• Hindi News
  • National
  • गोंगपा प्रमुख हीरा सिंह मरकाम ने कहा अगर गठबंधन हुआ तो कांग्रेस से ही

गोंगपा प्रमुख हीरा सिंह मरकाम ने कहा अगर गठबंधन हुआ तो कांग्रेस से ही

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर| गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रमुख हीरा सिंह मरकाम का कहना है कि ‘समझौता अगर होना है तो कांग्रेस से ही होना है, मैं भाजपा के साथ किसी स्थिति में नहीं हूं। दिल्ली में समझौते को लेकर बात हो चुकी है। पर हमें सम्मानजनक सीटें चाहिए जो 9 से कम नहीं हो सकती। दिल्ली जाते हुए एयरपोर्ट पर हुई संक्षिप्त चर्चा में मरकाम ने साफ़ किया कि, गठबंधन की संभावना बनी हुई है और गठबंधन यदि हुआ तो कांग्रेस से ही होगा। जोगी से गठबंधन पर कहा-मैं जोगी को नहीं जानता क्या! मैने त्याग किया, उसके बाद जो कुछ उन्होंने समाज के साथ किया यह सबको मालूम है।





बताने की चीज़ नहीं है।







उन्होंने पहला वक्तव्य दिया था बसपा और गोंडवाना को नेस्तनाबूत करके छोडूंगा। इतने हितैषी हैं मेरे तो ट्रायबल की पार्टी है मेरी, तो अजित जोगी को अलग से पार्टी बनाने की आवश्यकता क्यों पड़ी, मैं अजीत जोगी को जानता हूं और वो मुझे भी जानते हैं। बता दे कि पिछले दिनों रायपुर प्रवास के समय वे जोगी से रात में मिल चुके थे।

हीरा सिंह मरकाम ने कहा-दस सीटों पर हमने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, समझौता सम्मानपूर्वक होगा,वैसे बत्तीस प्रतिशत पर हमारा अधिकार है पर हम दस प्रतिशत पर मानेंगे।

दस प्रतिशत से आशय है विधानसभा की नब्बे सीटों मे से नौ सीटें। यहां यह भी ध्यान रखने की बात है कि दस सीटों पर गोंडवाना ने प्रत्याशी घोषित कर दिए है और इनमें से अधिकांश पर बीते चुनाव में कांग्रेस को गोंडवाना को मिले वोटों की वजह से हार का सामना करना पड़ा था, हालाँकि हीरा सिंह मरकाम के गढ़ इलाके तानाखार पर बीते तीन चुनाव से कांग्रेस का ही कब्जा है।

जिन सीटों पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने प्रत्याशी घोषित कर दिए है, उनमें भरतपुर बैकुंठपुर तानाखार मरवाही कोटा कुनकुरी पत्थलगांव लैलूंगा और सक्ती सीट शामिल है।

खबरें और भी हैं...