Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» सामर्थ्य छात्रवृत्ति टेस्ट 13 मई को होगा, रजिस्ट्रेशन शुरू

सामर्थ्य छात्रवृत्ति टेस्ट 13 मई को होगा, रजिस्ट्रेशन शुरू

सामर्थ्य छात्रवृत्ति टेस्ट 13 मई को होगा, रजिस्ट्रेशन शुरू दैनिक भास्कर और पटेल ट्यूटोरियल्स का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:35 AM IST


सामर्थ्य छात्रवृत्ति टेस्ट 13 मई

को होगा, रजिस्ट्रेशन शुरू

दैनिक भास्कर और पटेल ट्यूटोरियल्स

का संयुक्त आयोजन

रायपुर | दैनिक भास्कर और पटेल ट्यूटोरियल्स के संयुक्त तत्वावधान में 13 मई को सामर्थ्य छात्रवृत्ति टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इसका समय सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक है। टेस्ट में प्रथम 20 छात्रों को पटेल ट्यूटोरियल्स में निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। सामर्थ्य छात्रवृत्ति टेस्ट की बात करें तो 2 घंटे का टेस्ट होगा, जिसमंे 150 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न पर 2 अंक का होगा। टेस्ट में छत्तीसगढ़ राज्य, गणित, संविधान, भारतीय इतिहास, हिन्दी, छत्तीसगढ़ी भाषा आदि से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र हिन्दी व अंग्रेजी दोनों माध्यमों में रहेगा। प्रवेश परीक्षा में ऋणात्मक मूल्यांकन होगा, जिसका मात्र 1/3 अंक होगा। संस्थान के डायरेक्टर ने बताया कि पीएससी प्रिलिम्स में प्रवेश ले चुके परीक्षार्थी सत्र 2018-19 में पीएससी मुख्य परीक्षा की काेचिंग शुल्क में उन्हें 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन संस्थान के सभी 14 केंद्रो पर 30 अप्रैल से शुरू हो चुकी है।

परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी संस्थान के किसी भी सेंटर पर 500 रुपए की फीस देकर रजिस्ट्रेशन करा सकते है। इनमें मेन ब्रांच बिलासपुर, रायपुर, भिलाई, जांजगीर-चाम्पा, कोरबा, रायगढ़, अंबिकापुर, कर्वधा, धमतरी, जगदलपुर, महासमंुद, पिथौरा, बसना व सरायपाली है। पंजीयन के लिए परीक्षार्थी को अपने साथ 2 पासपोर्ट साइज फोटाे व आधार कार्ड की छायाप्रति लाना होगा।

छत्तीसगढ़ में दो एयरपोर्ट रीफ्यूलिंग स्टेशन स्थापित करेगा इंडियन ऑयल

रायपुर | इंडियन ऑयल जल्द ही छत्तीसगढ़ में दो एयरपोर्ट रीफ्यूलिंग स्टेशन स्थापित करेगा। इनमें से एक जगदलपुर में आरंभ होने जा रहे एयरपोर्ट पर, जबकि दूसरा रायपुर के मौजूदा एयरपोर्ट पर स्थापित किया जाएगा। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, मार्केटिंग डिवीजन के कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट संचार व ब्रांडिंग) सुबोध डाकवाले ने बताया कि इंडियन ऑयल ने हाल ही में राज्य के रायपुर व कोरबा में दो ऑयल टर्मिनलों की स्थापना की है। इन दोनों टर्मिनलों को पाइपलाइन के जरिए आपूर्ति प्राप्त होगी ताकि सड़क अथवा रेल मार्ग में आने वाले व्यवधानों या प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में भी छत्तीसगढ़ में निर्बाधित आपूर्ति को बनाया रखा जा सके। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना को छत्तीसगढ़ में प्राथमिकता से लिया जा रहा है। इस योजना को 13 अगस्त 2016 में छत्तीसगढ़ में आरंभ किया गया था। इस योजना में छत्तीसगढ़ सरकार ने पहल करते हुए हितग्राहियों को गैस स्टोव तथा पहली बार मुफ्त रीफिलिंग का योगदान अपनी ओर से देना स्वीकार किया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×