• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • पेड़ों के बीच ओपन एयर जिम, चिल्ड्रन पार्क और जॉगिंग ट्रैक

पेड़ों के बीच ओपन एयर जिम, चिल्ड्रन पार्क और जॉगिंग ट्रैक / पेड़ों के बीच ओपन एयर जिम, चिल्ड्रन पार्क और जॉगिंग ट्रैक

Bhaskar News Network

May 18, 2018, 03:45 AM IST

News - रायपुर| कलेक्टोरेट की ईएएसी कॉलोनी में बन रहे ऑक्सीजोन का काम हर हाल में जल्द से जल्द से पूरा किया जाएगा। लोकसभा...

पेड़ों के बीच ओपन एयर जिम, चिल्ड्रन पार्क और जॉगिंग ट्रैक
रायपुर| कलेक्टोरेट की ईएएसी कॉलोनी में बन रहे ऑक्सीजोन का काम हर हाल में जल्द से जल्द से पूरा किया जाएगा। लोकसभा सांसद ने गुरुवार को कलेक्टोरेट में अफसरों की बैठक लेकर इसके निर्देश दिए। बैठक की शुरुआत में अफसरों ने बताया कि करीब 18 एकड़ में बनाए जा रहे ऑक्सीजोन में शहर के लोग जंगली पेड़ों के बीच ओपन एयर जिम, चिल्ड्रन पार्क और जॉगिंग ट्रैक का मजा ले सकेंगे। जंगली पेड़ों के साथ यहां पांच हजार से ज्यादा पौधे कई प्रजातियों के लगाए जा रहे हैं। यहां फलदार, छायादार और हर्रा, बहेरा, आंवला सहित जंगली प्रजातियों के पेड़ लगाने का काम शुरू हो गया है।



ऑक्सीजोन में वॉटर बॉडी, पेगौड़ा और लोगों के बैठने के लिए नैचुरल लुक वाले स्टैंड बनाए जा रहे हैं। इस कैंपस को वायरलैस बनाया गया है। यहां सभी वायर अंडरग्राउंड हैं। ऑक्सीजोन में प्रवेश के लिए पंडरी, केनाल लिंकिंग रोड और कलेक्टोरेट के पास से तीन मुख्य द्वार बनाए जा रहे हैं। गाड़ियों के प्रवेश और पार्किंग की व्यवस्था अलग से रखी गई है। इसके अलावा तीन छोटे प्रवेश द्वार होंगे जहां से लोग पैदल अंदर जा सकेंगे। कलेक्टोरेट चौक से खालसा स्कूल की ओर 12 मीटर नई चौड़ी सड़क बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। लोगों के वाकिंग, जॉगिंग के लिए पाथवे और कसरत के लिए 4 से 5 जगहों में ओपन एयर जिम के साथ बैठने के लिए करीब 12 पैगोड़ा बनाए जा रहे है। बैठक में वन विकास निगम के प्रबंध निदेशक राजेश गोवर्धन, कलेक्टर ओपी चौधरी, निगम आयुक्त रजत बंसल समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

X
पेड़ों के बीच ओपन एयर जिम, चिल्ड्रन पार्क और जॉगिंग ट्रैक
COMMENT