Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» कांग्रेस के कार्यकाल में पंचायतें केवल शो पीस बनकर रह गई थी : बजाज

कांग्रेस के कार्यकाल में पंचायतें केवल शो पीस बनकर रह गई थी : बजाज

रायपुर | भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला पंचायत रायपुर के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:50 AM IST

रायपुर | भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला पंचायत रायपुर के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है। राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में पंचायत राज संस्थाएं केवल शो पीस थीं। कांग्रेस ने इमरजेंसी के दौरान प्रेस सेंसरशिप लगाकर प्रेस की आजादी का गला घोंट दिया था। तब उस समय के कर्णधारों को पत्रकारों के सम्मान व सुरक्षा की याद क्यों नहीं आई ? जबकि भाजपा के राज में पंचायतों को प्रजातंत्र की एक भरोसेमंद ईकाई के रूप में विकसित किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष को सत्ता से हटने के बाद अब किसान याद आ रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने ही किसानों को कर्ज में डुबाया था।बजाज ने कहा कि संविधान की दुहाई देने वाले राहुल गांधी भाजपा परं आरोप मढ़ने के पहले अतीत का अध्ययन करें।





और यह बताएं कि 1992 में 4 राज्यों की निर्वाचित सरकारों को क्यों भंग किया गया? यह भी बताएं कि 1975 में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद संविधान और न्यायपालिका के आदेश का कितना पालन किया गया? डाॅ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल में 2004 से 2014 तक कांग्रेस के नेता महिला आरक्षण पर मौन क्यों थे ? आज सत्ता से हटने के बाद महिला आरक्षण बिल याद आ रहा है । उन्होंने कहा कि गांधी यह भी याद करें कि कांग्रेस ने 1984 के दंगे के दौरान नफरत की दीवार खड़ी कर देश को बांटने का काम किया था । श्री बजाज ने कहा कि कांग्रेस के नेता जब भ्रष्‍टाचार की बात करते हैं तब हंसी आती है क्योंकि देश में भ्रष्‍टाचार को पुष्पित व पल्लवित करने का काम कांग्रेस ने ही किया है । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस को टेस्ट भी कर चुकी है तथा रिजेक्ट भी कर चुकी है। राहुल गांधी जहां जहां जाते हैं उनकी सत्ता भी चली जाती है, अतः उनके लिए बेहतर तो यही होगा कि वे सत्ता की लालसा त्याग कर अच्छे विपक्ष की भूमिका के लिए स्थानीय नेताओं को प्रशिक्षित करें ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×