Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» राहुल की कोटमी में सभा आज, शाम को शहर में होगा रोड शो कल बहतराई स्टेडियम में 8 हजार बूथ प्रभारियों से सीधे संवाद

राहुल की कोटमी में सभा आज, शाम को शहर में होगा रोड शो कल बहतराई स्टेडियम में 8 हजार बूथ प्रभारियों से सीधे संवाद

सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर/ पेंड्रा एआईसीसी प्रेसिडेंट राहुल गांधी के गुरुवार को कोटमी सभा तथा शाम 5 बजे एसईसीएल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 03:35 AM IST

राहुल की कोटमी में सभा आज, शाम को शहर में होगा रोड शो कल बहतराई स्टेडियम में 8 हजार बूथ प्रभारियों से सीधे संवाद
सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर/ पेंड्रा

एआईसीसी प्रेसिडेंट राहुल गांधी के गुरुवार को कोटमी सभा तथा शाम 5 बजे एसईसीएल हेलिपेड से छत्तीसगढ़ भवन तक उनके रोड शो की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एनएसयूआई और युवक कांग्रेस ने बुधवार को माहौल बनाने के लिए बाइक रैली निकाली तथा राहुल के समर्थन में नारे लगाए। जेड प्लस सिक्योरिटी होने के कारण कोटमी के सभा स्थल पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। एसपी आरिफ शेख ने कोटमी तथा हेलिपेड की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कांग्रेस नेता शाम 4 बजे हेलिकाप्टर से कोटमी पहुंचेंगे तथा आम सभा को संबोधित कर हेलिकाप्टर से शाम 5 बजे एसईसीएल हेलिपेड पर उतरेंगे। यहां से रोड शो करते हुए छत्तीसगढ़ भवन जाएंगे। उनका नाइट हाल्ट यहीं होगा तथा शुक्रवार को सुबह 11 बजे बहतराई स्टेडियम में संभाग के 24 विधानसभा क्षेत्रों के 8 हजार से अधिक बूथ प्रभारियों से सीधे संवाद करेंगे।

राहुल गांधी के शहर प्रवास के कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर आज कांग्रेस भवन में दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा। बैठक में बताया गया कि राहुल गांधी एसईसीएल हेलिपेड से रोड शो करते हुए छत्तीसगढ़ भवन पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम के दौरान वे शहर के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई। यह कार्यक्रम पीसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया व राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव की निगरानी में होगा। प्रदेश प्रभारी खुद छत्तीसगढ़ भवन की व्यवस्था देखेंगे। राहुल के एसईसीएल हेलिपेड पहुंचने पर वहां से छत्तीसगढ़ भवन तक रोड शो होगा। इस दौरान कांग्रेसजन उनके स्वागत के लिए सड़क की बाईं ओर खड़े रहेंगे।

राष्ट्रीय सचिव यादव के नेतृत्व में निकली बाइक रैली

युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने बुधवार की शाम शहर में एआईसीसी के सचिव व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव के नेतृत्व में मोटर साइकल रैली निकाली। यह कांग्रेस भवन से शुरू होकर गोल बाजार होते, गांधी चौक, तारबाहर होते हुए पुराना बस स्टैंड, लिंक रोड, सत्यम चौक होते हुए नेहरू चौक से कांग्रेस भवन में समाप्त हुई। इसमें अटल श्रीवास्तव, महेंद्र गंगोत्री, जावेद मेमन, धर्मेंद्र शर्मा, प्रतीक सोनी सहित अन्य उपस्थित थे।

राहुल गांधी के दौरे के लिए बुधवार की शाम शहर में पहुंची बुलेट फ्रूट कार।

5 जिले से 8 हजार बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे

बहतराई में बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, कोरबा और रायगढ़ के 24 विधानसभा क्षेत्रों के 8 हजार बूथों के अध्यक्ष व प्रभारी शामिल होंगे। 11 बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रम के लिए ओपन डोर स्टेडियम को दो भागों में विभाजित किया गया है। एक भाग में बूथ कार्यकर्ताओं से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संवाद करेंगे। वहीं दूसरे भाग में वरिष्ठ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल और सामान्य कार्यकर्ता होंगे। इसी भाग में 75 पार वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारियों के लिए अलग से व्यवस्था होगी। उनसे भी राहुल बात करेंगे। बाद में वे मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

कोटमी में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष पांडेय व एसपी आरिफ शेख ने तैयारी का जायजा लिया।

जोगी की सभा के लिए पेंड्रा में लगाई 45 हजार कुर्सियां

सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर/ पेंड्रा

पेंड्रा के फिजिकल कॉलेज मैदान में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी दोपहर 2 बजे किसान आदिवासी सम्मेलन करेंगे। इसमें मरवाही व कोटा और बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के किसान, आदिवासी व पार्टी कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया गया है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि मरवाही व कोटा विधानसभा के आदिवासी और किसान इस महासम्मेलन में पहुंचेंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए मरवाही के विधायक अमित जोगी तीन दिनों से सम्मेलन की व्यवस्था में लगे हैं। सम्मेलन में लगभग 45 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। जबकि 20 हजार लोगों के लिए अलग से दरी पर बैठने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में प्रोजेक्टर की व्यवस्था की गई है। गर्मी से राहत के लिए कूलर तथा आकस्मिक इलाज के लिए मेडिकल कैंप के साथ चार डॉक्टर तैनात किए गए हैं। सभा के लिए पूरे 4 एकड़ यानी1.20 लाख वर्ग फीट क्षेत्र में पंडाल, मंच बनाया गया है। जोगी इस मंच से चुनाव का शंखनाद करेंगे। साथ ही दोनों विधानसभा के बूथ स्तर की मीटिंग आयोजित कर प्रत्येक बूथ से सौ-सौ कार्यकर्ताओं व आमजनों को आमंत्रित किया गया है।

सियाराम बोले-कांग्रेस नहीं छोड़ी, राहुल नहीं जोगी की सभा में जाऊंगा

एआईसीसी प्रेसिडेंट राहुल गांधी की सभा के एक दिन पहले जोगी समर्थक बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने कांग्रेस को फिर एक झटका दिया।चुनाव के वक्त उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का एलान किया है। ‘दैनिक भास्कर’ से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी है। लेकिन राहुल गांधी की सभा में नहीं जाएंगे। चूंकि मुझे पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आदमी कहा जाता रहा है, इसलिए उनके कार्यक्रम में जाऊंगा। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का चुनाव चिन्ह आने पर चुनाव लड़ने के लिए आवेदन करुंगा।

जोगी ने सभा की तब उन्हें कब्रिस्तान की याद नहीं आई

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शैलेष पांडेय ने एक बयान में कहा है कि अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद कोटमी में पद की शपथ ली थी। तब किसी को कब्रिस्तान का मुद्दा याद नहीं आया। जब राहुल गांधी कोटमी में आदिवासी और वनवासी समाज समेत किसानों की सभा करने वाले हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री को कब्रिस्तान की याद आ गई। इससे जाहिर होता है कि भाजपा और जोगी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भयभीत है। दोनों यानि ए और बी टीम मिलकर लोगों में उन्माद फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज को अहसास हो चुका है कि ए टीम ने पन्द्रह सालों से उन्हें वोट बैंक बना रखा था।

जिला अध्यक्ष के साथ जाएंगे शहर के कार्यकर्ता

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिलासपुर शहर के कार्यकर्ता विधानसभा प्रत्याशी ब्रजेश साहू व शहर जनता कांग्रेस अध्यक्ष विश्वंभर गुलहरे व विधानसभा प्रभारी सैय्यद निहाल के नेतृत्व में सुबह 10 बजे रवाना होंगे। किसान आदिवासी सम्मेलन दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। कार्यकर्ता निजी वाहनों से केंदा होते हुए पेंड्रा पहुंचेंगे।

राहुल को प्रदेश के नेताओं की तरह हुआ जोगेिरया : अमित जोगी

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास पर मरवाही विधायक अमित जोगी ने सवाल किया कि जब राहुल दुर्ग से रायपुर तक रोड शो कर रहे हैं, तो वे अतिरिक्त 8 किमी जाकर मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र राजनांदगांव को सीधी चुनौती देने क्यों नहीं जाते? वैसे ही वे सीतापुर में आमसभा कर रहे हैं तो क्यों न वे 8 किलोमीटर आगे जशपुर भी चले जाएं जो जूदेव परिवार, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय और केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय का गढ़ है। उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी के प्रादेशिक नेताओं की भांति राहुल भी जोगेरिया रोग से ग्रसित हो गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×