--Advertisement--

वार्षिक खेल कैलेंडर की बैठक में तारीख और स्थान तय

News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर वार्षिक खेल कैलेंडर पर गुरुवार को बर्जेश हिंदी माध्यम स्कूल में जिला स्तरीय बैठक...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:30 AM IST
वार्षिक खेल कैलेंडर की बैठक में तारीख और स्थान तय
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

वार्षिक खेल कैलेंडर पर गुरुवार को बर्जेश हिंदी माध्यम स्कूल में जिला स्तरीय बैठक आयोजित हुई। इसमें पहले से बने कैलेंडर का संशोधन किया गया। साथ ही स्कूलों से आए पीटीआई की आपत्ति पर उन्हें विभिन्न खेलों की जिम्मेदारी भी दी गई है। संशोधित कैलेंडर जल्द जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके शुक्रवार तक जारी होने की संभावना है। साथ ही फुटबॉल के मुकाबले 15 जुलाई से शुरू होंगे इसी बीच बिल्हा ब्लॉक की बैठक भी होगी।

भारतीय स्कूल खेल महासंघ (एसजीएफआई) से खेल कैलेंडर जारी होने के बाद लोक शिक्षण संचालनालय ने भी राज्य का कैलेंडर जारी कर दिया। इसके आयोजन 20 जुलाई से शुरू होने हैं। शुरुआत सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल मुकाबले से होगा। इसमें बिलासपुर जिले की टीम भी भाग लेगी। इसके लिए गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी हेमंत उपाध्याय ने जिले भर के स्कूलों के खेल शिक्षकों की बैठक लेकर उन्हें आयोजन कराने की जिम्मेदारी दिए। कौन से खेल कहां होंगे इसकी तारीख और स्थान तय किए। साथ ही पूर्व से घोषित कैलेंडर को आपत्ति के बाद संशोधित कर प्रकाशित करने के निर्देश दिए। साथ ही सीबीएसई स्कूल से फीस नहीं आता लेकिन उनके खिलाड़ी शामिल होते हैं ऐसे स्कूलों को चिन्हित करने कहे हैं। कुछ पीटीआई सेलेक्शन लिस्ट नहीं सौंपते उन्हें आयोजन के तुरंत बाद लिस्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी हेमंत उपाध्याय ने बताया कि खेल कैलेंडर में पीटीआई की मांग पर कुछ मामूली संशोधन किया गया है। संचालन के लिए जिम्मेदारी तय किए हैं, साथ ही जिला स्तरीय खेल के बारे में बैठक किए हैं, गड़बड़ियां न हो इसके लिए पात्रता प्रमाण पत्र पहले चेक करने कहें हैं। पिछले सत्र में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, इस बार अगर ऐसा कुछ मिला तो जिम्मेदार पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

बैठक के दौरान उपस्थित जिले भर से आए स्कूलों के व्यायाम शिक्षक और शिक्षिकाएं।

कमेटी बनेगी जो गलत और बाहरी खिलाड़ियों की जांच करेगी

बैठक में गलत खिलाड़ी के खेलने की बात उठी। इस दौरान तारबाहर की खेल शिक्षक ने उनके स्कूल से सीएमडी के छात्र पवन निषाद के फर्जी तरीके से नाम देने और खिलाने पर सवाल उठाई। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी होने की बात कही। साथ ही पात्रता प्रमाण पत्र जांचने के लिए एक कमेटी बनाने का आश्वासन दिया है। यह कमेटी इस बार स्कूल में एडमिशन है या नहीं इसकी जांच करेगी।

X
वार्षिक खेल कैलेंडर की बैठक में तारीख और स्थान तय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..