Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» भाजपा के मंत्री घोटालों में फंसे हैं, हमारी सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ: चौबे

भाजपा के मंत्री घोटालों में फंसे हैं, हमारी सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ: चौबे

भास्कर न्यूज | थान खम्हरिया किसान अधिकार महासभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने सरकार के वादाखिलाफी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 03:25 AM IST

  • भाजपा के मंत्री घोटालों में फंसे हैं, हमारी सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ: चौबे
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज | थान खम्हरिया

    किसान अधिकार महासभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने सरकार के वादाखिलाफी पर आक्रामक रूख अपनाया।

    सरकार की खिंचाई करते हुए उन्होंने कहा अबकी बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो केवल 10 दिन में ही सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। साथ ही हमारी सरकार की प्राथमिकता किसानों व गरीबों को मुफ्त में बिजली भी देने की है। चौबे ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की प्रदेश मंे सरप्लस बिजली के बावजूद लोग परेशान हैं। विधानसभा के पटल पर रखे गए आंकड़े बता रहे हैं कि सरकार झारखण्ड, महाराष्ट्र, तेलंगाना व गोवा जैसे प्रदेशों को बिजली बेचती है और मुख्यमंत्री बिजली खरीदने की बात कह रहे हैं।

    थान खम्हरिया.किसान अधिकार महासभा में मौजूद कांग्रेस के दिग्गज नेता, व उन्हें सुनने आए लोग।

    सरकार की वादाखिलाफी पर हल्ला बोला

    ब्लॉक व नगर कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर तहसील प्रांगण में किसान अधिकार महासभा का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व मंत्री मो. अकबर, मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे, बेमेतरा जिलाध्यक्ष आशीष छाबड़ा, जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू, साजा जनपद पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष मनहरण सिन्हा सहित पार्षद, जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, पंच-सरपंच व क्षेत्र के किसान व कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने एक स्वर में केन्द्र व राज्य सरकार के किसान विरोधी नीतियों के व रमन सरकार की वादा खिलाफी पर जमकर हल्ला बोला। इन लोगों ने धान के सही समर्थन मूल्य न देने पर नाराजगी जताई।

    सात लाख गरीबों के राशन कार्ड निरस्त

    रविन्द्र चौबे ने प्रदेश के मंत्रियों के जमीन घोटाला व मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा केस में आने पर कहा कि चारों ओर भ्रष्टाचार का राज है। मंत्री जमीन घोटाला में, तो अफसर रिश्वत व घूसखोर के मामले फंसे हुए हैं। उन्होंने चुनाव के समय लोगों को लुभाने बड़े पैमाने पर राशन कार्ड बनाया और चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार ने 7 लाख गरीबों का राशन कार्ड निरस्त कर दिया। उन्होंने सवाल उठाए कि तब तक 200 करोड़ रुपए के चावल, शकर व मिट्टी तेल कौन खाता था। पूर्व मंत्री मो. अकबर ने बीमा राशि में हुई गड़बड़ी पर कहा कि केन्द्र से प्राप्त सूखा राहत व बीमा राशि 1120 करोड़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 468 करोड़ केवल अपने विधानसभा को दिए।

    मनरेगा, आरटीआई,आरटीई यह सब कांग्रेस सरकार की देन: मो. अकबर

    मो. अकबर ने कहा कि केन्द्र के पूर्ववर्ती मनमोहन सरकार ने मनरेगा, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सुरक्षा कानून व लोक सेवा गारंटी अधिनियम बनाकर एक जिम्मेदार सरकार का फर्ज निभाया। मस्तुरी विधायक दिलीप लहरिया ने कहा कि रमन सरकार ने सूखा राहत व बीमा राशि बटन दबाकर जारी किया, जिससे किसान परेशान है। मुआवजा राशि वितरण भी उचित ढंग से नहीं किया गया। कार्यक्रम को कविता साहू, आशीष छाबड़ा व हरीश क्षत्रीय ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर गौरव बिंदल को नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने व बलबीर छाबड़ा, मो. जाबिर, सालिक साहू, अर्जुन सिंह व अमर सिन्हा को विभिन्न प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम में किसान कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

  • भाजपा के मंत्री घोटालों में फंसे हैं, हमारी सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ: चौबे
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×