न्यूज़

--Advertisement--

योजना गरीब और मध्यम वर्ग के लिए वरदान

बेमेतरा. स्मार्ट कार्ड का वितरण करते संसदीय सचिव व अधिकारी। भास्कर न्यूज | बेमेतरा आयुष्मान भारत अभियान के...

Danik Bhaskar

May 01, 2018, 03:45 AM IST
बेमेतरा. स्मार्ट कार्ड का वितरण करते संसदीय सचिव व अधिकारी।

भास्कर न्यूज | बेमेतरा

आयुष्मान भारत अभियान के अंतर्गत साजा ब्लाॅक के ग्राम जांता में आयोजित कार्यक्रम में संसदीय सचिव लाभचंद बाफना ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबों के दुख-दर्द को महसूस करते हुए यह योजना लागू की। सामाजिक समरसता दिवस डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर योजना की शुरुआत छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से हुई थी।

सालाना पांच लाख रुपए तक बीमारियों के इलाज का खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। गंभीर बीमारियों के इलाज में लोगों की जमा पूंजी खत्म हो जाती है। इसलिए यह योजना आने वाले दिनों में गरीब और मध्यम वर्ग के लिए वरदान साबित होगी। संसदीय सचिव ने ग्रामीणों से लाभ उठाने की अपील की। इस दौरान कलेक्टर महादेव कावरे, जिपं सीईओ एस आलोक, एसडीएम यूएस साहू, सीएमएचओ डाॅ. एसके शर्मा, सपना चौबे उपस्थित थे।

साजा ब्लाॅक के 16 हजार योजना में शामिल

कलेक्टर कावरे ने कहा कि योजना अंतर्गत जिले की सभी 387 ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन कर पात्रता रखने वाले हितग्राहियों की सूची का पठन किया गया। साजा विकासखंड के अंतर्गत 16 हजार 527 परिवारों को इस येाजना का लाभ मिलेगा। इनमें 184 परिवार ग्राम जांता के शामिल है। इस अवसर पर सीएमएचओ डाॅ. शर्मा ने भी आयुष्मान भारत योजना की जानकारी दी।

Click to listen..