• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • अफसर-जवान पहुंचे ग्रामीणों के बीच, कहा-नक्सलियों से न डरें, हम आपके साथ, हर पल करेंगे आपकी मदद
--Advertisement--

अफसर-जवान पहुंचे ग्रामीणों के बीच, कहा-नक्सलियों से न डरें, हम आपके साथ, हर पल करेंगे आपकी मदद

दोरनापाल | सुकमा जिले में चलाए जा रहे तेंदमुंता अभियान के तहत मंगलवार को सीआरपीएफ डीआईजी एलोंगे, कमांडेट प्रवीर...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 03:45 AM IST
अफसर-जवान पहुंचे ग्रामीणों के बीच, कहा-नक्सलियों से न डरें, हम आपके साथ, हर पल करेंगे आपकी मदद
दोरनापाल | सुकमा जिले में चलाए जा रहे तेंदमुंता अभियान के तहत मंगलवार को सीआरपीएफ डीआईजी एलोंगे, कमांडेट प्रवीर कुमार और दोरनापाल पुलिस एसडीओ विवेक शुक्ला, सीआआरपीएफ 228 बटालियन के टूआईसी पिंटू मनीष सीआरपीएफ 150 बटालियन के डाॅक्टर श्रीनिवास एवं थाना बल के सैकड़ों जवानों ने जग्गावरम के ग्रामीणों की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने ग्रामीणों को नक्सलियों द्वारा किए जाने वाले विनाशकारी कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों को बताया गया कि नक्सली उनका उपयोग केवल अपनी ढाल के रूप में कर रहे हैं। वे केवल देश काे बांटने का काम कर रहे गए हैं। वे आए दिन ग्रामीणों को पुलिस का मुखबिर बताकर मार रहे हैं। जवानों ने ग्रामीणों से कहा कि उन्हें अब नक्सलियों से डरने की जरूरत नहीं है। वे हिम्मत से काम लें और अपने बच्चों को स्कूल भेजें उन्हें अच्छी शिक्षा देने की कोशिश करें। इस काम में उनकी मदद की जाएगी।

थाना पोलमपल्ली से लगभग 12 किमी दक्षिण दिशा में स्थित यह ग्राम नक्सल दृष्टि से अति संवेदनशील है। जवानों से बात करते हुए ग्रामीणों ने बताया कि वे नक्सली आतंक के कारण सरकार की विकास योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। वे सोसायटियों से राशन ले पा रहे हैं न ही मनरेगा के तहत काम कर पा रहे हैं। वृद्धावस्था पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि जैसी कोई भी योजना का फायदा चाहते हुए भी नहीं उठा पा रहे हैं।

गांव में मुख्यतः मुरिया जनजाति के लोग रहते हैं जो गोंडी बोली बोलते हैं। ग्राम की अधिकांश जनता अशिक्षित है, यहां शिक्षा के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया गया । एसडीओ पी विवेक शुक्ला ने ग्रामीणों को बताया कि हम जिस भी नक्सल प्रभावित ग्रामों में गए हैं, हमने देखा है कि नक्सलियों ने ना केवल विकास को ग्राम में पहुंचने से रोका है, बल्कि ग्राम की ऐतिहासिक परंपरा एवं व्यवस्था को भी नष्ट कर दिया है।

दोरनापाल. तेंदमुंता अभियान के तहत मंगलवार को सीआरपीएफ ने जग्गावरम में ग्रामीणों की बैठक ली।

X
अफसर-जवान पहुंचे ग्रामीणों के बीच, कहा-नक्सलियों से न डरें, हम आपके साथ, हर पल करेंगे आपकी मदद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..