--Advertisement--

पुलिस मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने की युवक की हत्या

बीजापुर के कोरसागुड़ा के जंगल से दो स्थाई वारंटी नक्सली भी पकड़े गए हैं

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 05:19 PM IST
मारे गए ग्रामीण के शव के पास बि मारे गए ग्रामीण के शव के पास बि

नकुलनार। कुआकोंडा थाना क्षेत्र के बड़ेगुड़रा के चमरूपारा में शुक्रवार की रात नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी। दरभा डिवीजन के कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य 20-25 की संख्या में 35 वर्षीय युवक लोकेश करटम के घर रात 12 से 1 बजे के बीच पहुंचे। नक्सलियों ने घर पर सो रहे लोकेश को उठाया और बाहर ले आए। सबके सामने उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी। नक्सलियों ने हत्या के बाद घटनास्थल पर पर्चे भी फेंके हैं जिसमें लोकेश पर वर्ष 2012 से पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है।

- नक्सलियों ने बड़ेगुडरा में खुले सीआरपीएफ कैंप के लिए जमीन उपलब्ध करवाने की बात भी पर्चे में लिखी है। नक्सलियों ने पर्चे में बड़ेगुड़रा क्षेत्र के कई लोगों को नक्सली के नाम पर जेल भेजने में लोकेश की भूमिका की बात भी लिखी है। जनविरोधी काम करने वालों को ऐसी ही सजा देने का जिक्र दरभा डिवीजन, कटेकल्याण एरिया कमेटी के फेंके गए पर्चों में किया गया है।

- मृतक की पत्नी लक्ष्मी ने बताया कि लोकेश हमेशा नक्सलियों से खतरे की बात घर पर कहता था। घटना के समय नक्सली मुह बांधकर आए थे और मुहल्ले की लाइट भी गुल कर दी थी। कुआकोंडा थाना क्षेत्र में चार दिनों में नक्सलियों की यह तीसरी वारदात है। विवेचना अधिकारी जेआर बघेल ने बताया हत्या किस के द्वारा की गई है ये अभी जांच का विषय है। पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

बीजापुर जिले में दो नक्सली पकड़े गए

- जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन कार्यक्रम के तहत पुलिस ने दो स्थाई वारंटियों को पकड़ने में सफलता पाई है। एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि शुक्रवार को जिला बल और कोबरा 204 बटालियन के जवान उपनिरीक्षक विनोद कश्यप के नेतृत्व में ग्राम आऊटपल्ली, कोरसागुड़ा एवं सारकेगुड़ा की ओर सर्चिंग के लिए निकले थे। इस दौरान कोरसागुड़ा जंगल में दो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने इन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए नक्सलियों में ककेम लखमू और डोडी चैतू के खिलाफ बासागुड़ा थाने में कई मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि दोनों नक्सली इस समय नक्सली संगठन में सक्रिय रूप से काम कर रहे थे। दोनों नक्सलियों को न्यायालय में पेश किया गया है।

X
मारे गए ग्रामीण के शव के पास बिमारे गए ग्रामीण के शव के पास बि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..