Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Naxalites Set Fire To Two Vehicles, Sukma Shutdown On August 13 Against Encounter

बीच सड़क दो वाहनों को रोक नक्‍सलियोंं ने लगाई आग, मुठभेड़ के विरोध में 13 अगस्त को सुकमा बंद

आधे घंटे उत्पात मचाते रहे नक्सली, नुलकातोंग मुठभेड़ का कर रहे हैं विरोध

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 07:59 PM IST

बीच सड़क दो वाहनों को रोक नक्‍सलियोंं ने लगाई आग, मुठभेड़ के विरोध में 13 अगस्त को सुकमा बंद

सुकमा।सुरक्षाबलों की कार्रवाई के बाद बौखलाए नक्सली एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देने में जुटे हैं। उनकी बौखलाहट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सार्वजनिक संपत्ति काे नुकसान पहुंचाने वाले नक्सली अब ग्रामीणों को भी नुकसान पहुंचाने लगे हैं। नक्‍सलियोंं ने इस बार सरे शाम ही रविवार को 2 पिकअप वाहनों में आग लगा दी। इस दौरान ग्रामीण उनके हाथ-पैर जोड़ते रहे, लेकिन नक्सली नहीं माने। वहीं नक्‍सलियोंं ने नुलकातोंग मुठभेड़ के विरोध में 13 अगस्त को सुकमा बंद बुलाया है।

- नक्‍सलियों ने एक दिवसीय सुकमा बंद का आह्वान सोमवार को किया है। इसके चलते सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है। इस बीच एक दिन पूर्व रविवार शाम नक्‍सलियोंंं ने दोरनापाल से जगरगुंडा जाने वाले मार्ग पर दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

- जानकारी के अनुसार, चिंतलनार से दोरनापाल की ओर आ रही चिंतलनार की एक पिकअप वाहन को नक्‍सलियोंं ने पुसवाड़ा अौर कांकेरलंका के बीच रोक लिया। इसके बाद वाहन से सामान उतारने को कहा। इस पर मालिक ने नक्‍सलियोंंं से वाहन ना जलाने का निवेदन किया।

- बावजूद इसके नक्‍सलियोंंं ने हथियार लगा वाहन खाली करने को कहा और उसमें लदा वनोपज उतार दिया गया। इसके बाद वर्दीधारी हथियारबंद नक्‍सलियोंंं ने वाहन मे आगजनी शुरू कर दी। इसी दौरान दोरनापाल से चिंतलनार की ओर निकला एक पिकअप वाहन भी पहुंच गया। उसे भी नक्‍सलियोंं ने आग के हवाले कर दिया।

- लोगों के अनुसार सड़क पर 20 से 25 अत्याधुनिक रायफलधारी नक्सली और इतने ही तीर धनुष पकड़े नक्सली मौजूद थे। जो करीब आधा घंटे तक उत्पात मचाते रहे। इसके बाद नक्सली जंगल की ओर चले गए। आगजनी की खबर मिलते ही पुसवाड़ा और कांकेरलंका सीआरपीएफ की 74वी बटालियन कैंप से जवान मौके के लिए रवाना हुए। घटना के बाद से उस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

कंटेंट/फोटो : रमाशंकर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×