Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Old Man Murder In Land Dispute

श्मशान घाट पर बुजुर्ग के अंतिम संस्कार की परिजन कर रहे थे तैयारी, तभी पुलिस ने हत्या के आरोप में 5 को किया गिरफ्तार

जमीन विवाद में भतीजों ने की 10 दिन पहले हत्या और फिर शव को घर में ही रख छिपा दिया, बदबू आई तो गए थे अंतिम संस्कार को

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 10, 2018, 05:20 PM IST

श्मशान घाट पर बुजुर्ग के अंतिम संस्कार की परिजन कर रहे थे तैयारी, तभी पुलिस ने हत्या के आरोप में 5 को किया गिरफ्तार

गरियाबंद।परिजन सामान्य मौत बताकर शुक्रवार को एक वृद्ध का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान पहुंच गए। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिल गई और उसने शव को घाट से अस्पताल पहुंचाकर पोस्टमार्टम कराया। जिसमें हत्या की पुष्टि हो गई। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में सगे भाइयों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 10 दिन पहले ही बुजुर्ग की हत्या कर दी थी।

- जानकारी के मुताबिक, देवभोग थाना क्षेत्र के ग्राम घुमरगुड़ा निवासी 60 वर्षीय धोबलेश्वर सोनी का शव उनके निवास पर मिला था। शव के सड़ने पर बदबू आ रही थी, तो ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के सामने उनके निधन की बात कही अौर शव का दाह संस्कार कराने के लिए श्मशान पहुंच गए।

- इसी बीच गांव के सरपंच ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इससे पहले ही परिजन शव का अंतिम संस्कार कर पाते, पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को वहां से हटवा दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां पर बुजुर्ग के सिर और अन्य स्थानों पर चोट लगने की पुष्टि हुई।

- इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। परिजनों से जब इसको लेकर सख्ती से पूछताछ की तो धोलेश्वर के भतीजे खिरसिंधू ने 1 अगस्त के हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि रॉड से सिर पर वार करने के अलावा उसके प्राइवेट पार्ट पर भी लात से मारा था।

- जांच में सबूत को छिपाने के लिए और मामले में लीपापोती के प्रयास के आरोप में खिरसिंधू की मां और जनपद सदस्य रुक्मणी सोनी, बड़े बेटे लक्ष्मीकांत सोनी, धर्मेंद्र सोनी, सुर्जन सोनी को गिरफ्तार कर लिया है।

जमीन विवाद में की हत्या

- जमीन विवाद में हत्या करनी बताई जा रही है। धाेबलेश्वर सोनी का कोई परिवार नहीं है, वह अकेला रहता था। वह अपने हिस्से की पुश्तैनी जमीन को अपने मंझोले भाई के बेटे के नाम पर करना चाहता था। फिलहाल जमीन परिवार के मुखिया पूरन सोनी के नाम पर है। पकड़े गए आरोपियों में पूरन की पत्नी, दो बेटे, भतीजे व दामाद शामिल हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×