Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Organization Will Be Involved In Development Journey

चौथी पारी के लिए मुख्यमंत्री की विकास यात्रा पर कल से जुटेगा संगठन, दो दिन चलेगी ट्रेनिंग

जनसंपर्क यात्रा से मिले अच्छे फीडबैक के बाद भाजपा एक बार फिर सरकार के साथ विकास यात्रा में मैदान में नजर आएगी।

Bhaskar News | Last Modified - May 02, 2018, 07:04 AM IST

  • चौथी पारी के लिए मुख्यमंत्री की विकास यात्रा पर कल से जुटेगा संगठन, दो दिन चलेगी ट्रेनिंग

    रायपुर.मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की 11 मई से होने वाली विकास यात्रा को लेकर भाजपा 3 व 4 तारीख को मंथन करेगी। इसमें पार्टी के मोर्चा-प्रकोष्ठों को जरूरी मार्गदर्शन दिया जाएगा। भाजपा ने चौथी बार सरकार बनाने के लिए पुनः विकास यात्रा निकालने का कार्यक्रम तय किया है।


    जनसंपर्क यात्रा से मिले अच्छे फीडबैक के बाद भाजपा एक बार फिर सरकार के साथ विकास यात्रा में मैदान में नजर आएगी। पार्टी अपने संगठन को इस यात्रा को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश व सुझाव देना चाहती है। इसी वजह से दो दिवसीय बैठकें तय की गई हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में 3 और 4 मई को विकास यात्रा के लिए महत्वपूर्ण बैठकें बुलाई हैं।

    तीन मई को प्रथम पाली में सुबह 10 बजे भाजयुमो, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के जिलाध्यक्ष व मोर्चों के जिला प्रभारियों की बैठक होगी। द्वितीय पाली में दोपहर एक बजे भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के जिला अध्यक्ष एवं मोर्चों के जिला प्रभारियों की बैठक होगी। दूसरे दिन 4 मई को सभी प्रकोष्ठों की प्रदेश टीमों एवं जिला संयोजकों की बैठक होगी। बैठक में कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, विकास यात्रा प्रभारी राजेश मूणत, विकास यात्रा सह-प्रभारी रामप्रताप सिंह व सुभाष राव, यात्रा मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे।


    जेईई मेंस की सफलता में देखें विकास: कौशिक

    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रयास विद्यालय के 112 छात्रों द्वारा जेईई मेन्स परीक्षा उत्तीर्ण करने पर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह क्षण सुखद है कि नक्सल पीड़ित बच्चों का आईआईटी में चयन हुआ है। उन्होंने साबित किया कि वे भी प्रतिभावान बच्चे है। भाजपा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करती है।


    कौशिक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बहुत दिनों से विकास की चिड़िया ढूंढ रही है। उन्हें आज जवाब मिल गया होगा कि भाजपा ने अधोसंरचना विकास के साथ-साथ सामाजिक विकास की भी नींव रखी है। प्रयास संस्था के बच्चों की सफलता के लिए कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का ट्वीट नहीं आया। अगर आता तो बच्चों को भी खुशी होती। बघेल को दलगत भावना से ऊपर उठकर सोचना चाहिए था। भूपेश ने एक बार फिर अपनी संकीर्ण बुद्धि का परिचय दिया।

    अत्याधुनिक होगा रमन-रथ
    मुख्यमंत्री विकास यात्रा में जिस रथ का उपयोग करेंगे वह अपने आप में अनूठा होगा। इसमें अत्याधुनिक सुख-सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। ये लग्जरियस सुइट की तरह होगा। डॉ. सिंह की सुरक्षा को लेकर भी इसमें खास प्रबंध किए जा रहे हैं। यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार के हालात से निपटने में सक्षम होगा। सीएम का यह रथ बैंगलुरू में तैयार हो रहा है।
    अगले हफ्ते यह राजधानी पहुंच सकता है। सुरक्षा के मुद्देनजर यह पुलिस की कस्टडी में रहेगा। यात्रा के दौरान भी इसके चारों और सुरक्षा का घेरा रहेगा।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×