विज्ञापन

सड़क से बाजार हटाने का प्लान फेल, नई जगह नहीं दी गई और हटा दिया, फिर लौटे कारोबारी / सड़क से बाजार हटाने का प्लान फेल, नई जगह नहीं दी गई और हटा दिया, फिर लौटे कारोबारी

Bhaskar News Network

Dec 08, 2018, 03:21 AM IST

Raipur News - सड़कों पर लगने वाले शहर के पुराने बाजारों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की निगम की योजना फेल हो गई। ट्रैफिक की दिक्कत को...

Raipur News - plan to remove market from the road failed new place was not given and removed then returned businessman
  • comment
सड़कों पर लगने वाले शहर के पुराने बाजारों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की निगम की योजना फेल हो गई। ट्रैफिक की दिक्कत को लेकर निगम ने ऐसे करीब दर्जनभर बाजारों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की योजना बनाकर कारोबारियों को उन जगहों से हटा दिया। उन्हें दूसरी जगह नहीं दी गई। कई दिन इंतजार करने के बाद कारोबारी पुरानी जगह पर आकर फिर कारोबार करने लगे। अब निगम उन पर सख्ती बरत रही है।

निगम ने मंगल बाजार, लाखे नगर शीतला मंदिर बाजार, शंकर नगर, कुशालपुर बाजार, टिकरापारा, स्टेशन रोड बाजार सहित शहर में सड़कों पर लगने वाले पुराने सभी बाजारों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की योजना इसी साल फरवरी में बनाई थी। कारोबारियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का विकल्प भी दिया गया। जिन जगहों पर उन्हें व्यवस्थापित करने का प्लान बनाया गया वहां निगम ने कोई व्यवस्था नहीं की। इससे कारोबारियों ने पुरानी जगह पर आकर दोबारा दुकान खोल ली। इसके बावजूद निगम अब उन्हें पुराने बाजार से खदेड़ रहा है।

शुक्रवार को लाखे नगर के पास ईदगाहभाठा मैदान के पास सब्जी बाजार फिर लगाया गया। इसकी शिकायत निगम अमले तक पहुंची और अमला तुरंत ही कार्रवाई के लिए पहुंच गया। जोन कमिश्नर हेमंत शर्मा की टीम शाम को हिंद स्पोर्टिंग मैदान पहुंची। मेन रोड और आसपास तीन दर्जन से ज्यादा कारोबारियों पर ट्रैफिक डिस्टर्ब करने के लिए कार्रवाई की गई। अवैध कब्जाधारियों में से आधा दर्जन सब्जी व्यवसायियों के सामान जब्त किए गए। अफसरों का कहना है कि यहां चार-पांच बार बाजार खाली करवाया गया। कब्जेधारियों फिर पहुंच जाते हैं, इसलिए आज फिर सख्ती के साथ सड़क खाली कराई गई।

दबाव में कार्रवाई का आरोप

इधर, शहर के कई इलाकों में आज भी पुराने बाजार बदस्तूर चल रहे हैं। शीतला मंदिर से महामाया मंदिर की ओर जाने वाली सड़क पर लगने वाला बाजार को इंडोर स्टेडियम के पास शिफ्ट किया जाना था। ये आज तक शिफ्ट नहीं हुआ। स्टेशन रोड बाजार को गंज मंडी में शिफ्ट किया जाना था। यह बाजार आज भी स्टेशन रोड में लग रहा है। इस तरह लगभग सभी बाजार अपनी पुरानी जगहों पर ही लग रहे हैं। कारोबारियों का आरोप है कि यहां कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए कारोबारियों पर कार्रवाई की जा रही है।

X
Raipur News - plan to remove market from the road failed new place was not given and removed then returned businessman
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन