--Advertisement--

राहुल के बीएचईएल के बयान पर दूसरे दिन भी गरमाया रहा सियासी पारा; रमन-भूपेश ने छोड़े सियासी तीर

राहुल का जनरल नॉलेज कमजोर, स्किल ट्रेनिंग की जरूरत: रमन; भूपेश बोले-कमीशनखोरी-घोटालों की स्किल ट्रेनिंग भाजपा को मुबारक

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 12:01 AM IST
Political warmth of Rahul's statement on BHEL

रमन की चुटकी; सोचने की बात है- राष्ट्रीय नेता का जनरल नॉलेज इतना कम है

रायपुर. स्काई योजना के लिए मोबाइल फोन बीएचईएल से खरीदी के बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे दिन भी ट्रोल होते रहे। मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘हम बीएचइएल से भी यह पता कर रहे हैं कि क्या वह मोबाइल निर्माण के क्षेत्र में आ रही है? क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष ने सलाह दी है। रमन ने कहा कि ऐसे लोगों का भी प्रशिक्षण होना चाहिए। यह सोचने वाली बात है कि एक राष्ट्रीय नेता का जनरल नाॅलेज इतना कम है। मैं केंद्रीय कौशल एवं उद्यमिता मंत्री से कहूंगा कि राहुल का भी स्किल अपग्रेडेशन करें।

कांग्रेस की सफाई: दरअसल, शुक्रवार रायपुर में राहुल ने मोबाइल फोन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राहुल ने सवाल खड़ा किया कि आखिर बीएचईएल से मोबाइल फोन क्यों नहीं खरीदा गया? इधर कांग्रेस ने राहुल के बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि उनका आशय बीएसएनएल को लेकर था, लेकिन बीएसएनएल भी मोबाइल फोन मेन्यूफेक्चरर नहीं है, ऐसे में राहुल के बयान पर सियासत जमकर खेली जा रही है।

भूपेश का पलटवार, मोदी को ट्रेनिंग की जरूरत: मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने कहा कि प्रशिक्षण की आवश्यकता राहुल को नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को है। अगर प्रशिक्षण के लिए केंद्रीय मंत्री को कहना ही है तो रमन सिंह सबसे पहले मोदी के प्रशिक्षण के लिए कहें जो कि तक्षशिला को नालंदा की ही तरह बिहार में बताने की गंभीर भूल करते हैं। आजादी की लड़ाई और आजादी के बाद सुरक्षा सेना के प्रमुखों को लेकर असत्य कथन का सहारा तो लेते ही हैं, भाजपा के पूर्ववर्ती जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत को लेकर भी गलतबयानी करते हैं और सही जानकारी नहीं रखते है। रमन के बयान पर बघेल ने कहा है कि घोटालों और कमीशनखोरी जैसे स्किल रमन सरकार और भाजपा को ही मुबारक हो।

सीएम पर इस तरह साधा निशाना: मुख्यमंत्री रमन सिंह जो स्किल रखते हैं, झीरम का स्किल, अंतागढ़ का स्किल, लोकतंत्र के चीरहरण का स्किल, गैर आदिवासियों की जाति को छिपाने का स्किल, इंदिरा प्रियदर्शिनी बैंक के नारको टेस्ट की रिपोर्ट बरसों से कोतवाली से अदालत नहीं पहुंचने देने का स्किल, नान घोटाले का स्किल, खनिज घोटाले का स्किल, बिजली घोटाले का स्किल, नान घोटाले का स्किल और कमीशनखोरी का स्किल, 15 साल में छत्तीसगढ़ को देश का सबसे गरीब राज्य बनाने का स्किल, छत्तीसगढ़ में झुग्गी झोपड़ियों की संख्या देश में सबसे ज्यादा करने का स्किल, वह उनको ही मुबारक हो।

भाजपा बौखला कर बोल रही: बघेल ने कहा कि दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उठाए गए राफेल और पनामा घोटाले से मोदी और रमन दोनों बौखला गए हैं और सच्चाई को छुपाने के लिए विवाद खड़े करने में लगे हुए हैं। छत्तीसगढ़ और देश की जनता असलियत को बखूबी जानती है पहचानती है। मोदी और रमन सिंह के झांसे में अब लोग आने वाले नहीं हैं।

X
Political warmth of Rahul's statement on BHEL
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..