--Advertisement--

कार्रवाई  / छत्तीसगढ़ के कई शहरों में आयरन स्पंज कारोबारियों पर इनकम टैक्स का छापा



कारोबारी राजेश बंसल के सीएम मनोज बंसल के कार्यालय पर चल रही कार्रवाई कारोबारी राजेश बंसल के सीएम मनोज बंसल के कार्यालय पर चल रही कार्रवाई
  • रायपुर सहित 6 शहरों में कारोबारियों के मकानों और कार्यालय पर दबिश
  • भाेपाल और इंदौर से पहुंची 100 से ज्यादा आईटी अधिकारियों की टीम 
Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 11:32 AM IST

रायपुर. आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बड़े आयरन स्पंज कारोबारियों के यहां छापा मारा है। यह कार्रवाई रायपुर सहित प्रदेश के 6 शहरों में कारोबारियों के ठिकानों पर चल रही है। भोपाल और इंदौर से आई आयकर विभाग की इस टीम में रायपुर सहित भोपाल और इंदौर के 100 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक सोमवार को ही ये टीमें रायपुर पहुंच गई थीं। 

सुबह 5 बजे से एक साथ शुरू की गई कार्रवाई

  1. इन कारोबारियों के ठिकानों पर कार्रवाई

    जानकारी के मुताबिक, जीके टीएमटी के को-फाउंडर राजेश अग्रवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास सहित अन्य ठिकानों, सुनील नचरानी के रायपुर, बिलासपुर समेत कई आफिस और फैक्ट्रियों में भी पड़े हैं। सूत्रों के मुताबिक राजेश अग्रवाल के सीए मनोज बंसल के अशोका रत्न व अवंति विहार में सृष्टि प्लाजा स्थित घर और एनआर इस्पात पर भी कार्रवाई चल रही है। 

  2. ये है जीके टीएमटी में के ग्रुप डायरेक्टर

    जीके टीएमटी में को-फाउंडर राजेश अग्रवाल है जो राजधानी रायपुर में एक कॉलेज में ट्रस्टी हैं। इसके अलावा इस कंपनी में को-फाउंडर और डायरेक्टर उमेश अग्रवाल भी है जो एक्स चेयरमैन ऑफ छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफेक्चर एसोसिएशन के पदाधिकारी भी रह चुके हैं। इस कंपनी में को-फाउंडर और डायरेक्टर रमेश अग्रवाल भी है जो 1991 से स्टील इंडस्ट्रीज से जुड़े हुए हैं। वे रोटरी क्लब के अहम पदों पर भी रह चुके हैं। वहीं इस कंपनी के डायरेक्टर बसंत अग्रवाल और शिव अग्रवाल, गौरव अग्रवाल और सौरभ अग्रवाल भी अन्य पदों पर हैं। 

     

    कंटेंट/फोटो : श्रीनिवास राव/भूपेश केसरवानी