न्यूज़

--Advertisement--

रायपुर में एक घंटे की बारिश के बाद निकली हल्की धूप, मौसम हुआ सुहाना

तेज हवाओं के साथ आई बारिश ने दिलाई धूप और गर्मी से राहत, पारा दो डिग्री तक लुढ़का

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 05:57 PM IST
रायपुर में तेज बारिश (फाइल फोट रायपुर में तेज बारिश (फाइल फोट

रायपुर। राजधानी रायपुर में करीब एक घंटे हुई तेज बारिश के बाद हल्की धूप निकल आई है। हालांकि इस धूप में तल्खी नहीं है। बारिश और तेज हवाओं ने मौसम सुहाना कर दिया है। अब अब भी हल्की-हल्की हवा चल रही है।

- रायपुर में दोपहर को मौसम के करवट लेने के बाद आए बादलों ने दिन में ही शाम जैसा माहौल कर दिया था। इसके बाद तेज हवाअों के साथ हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। इसके चलते तापतान में दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है। वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी चक्रवाती हवाओं के कारण बारिश का माहौल बना है।

- सुबह से तेज धूप और गर्मी से परेशान लाेगों को एक बार फिर गुरुवार दोपहर इससे निजात मिल गई। तेज हवाओं के साथ बरस रहे बादलों ने लोगों को गर्मी से काफी राहत दिलाई है।

- करीब 3.45 बजे से मौसम बदला तो फिर दोपहर को भी शाम जैसा मंजर दिखाई देने लगा। इसके बाद से शुरू हुई तेज बारिश थोड़ी देर के लिए जरूर बंद हुई, लेकिन 10 मिनट बाद ही फिर तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई।

- दो दिन से लगातार हो रही बारिश और इस माह की शुरुआत के साथ ही बदले मौसम के कारण शहर में पारा 40 से ऊपर गया ही नहीं। जो कि अब तक रिकार्ड है। गर्मी से मिल रही इस राहत से तो लोग खुश हैं, लेकिन बदलता मौसम चिंता का कारण भी है।

- दिन में रायपुर का तापमान जहां 40 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था, वहीं दोपहर बाद इसमें डेढ़ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शाम करीब चार बजे गरज चमक के साथ बारिश शुरू हुई थी।

प्रदेश में कई स्थानों पर बदला मौसम

- वहीं प्रदेश में भी कई स्थानों पर मौसम बदला है। चक्रवात के कारण बस्तर क्षेत्र में कुछ स्थानों पर बारिश जरूर हुई, लेकिन हल्की बूंदा-बांदी ने उमस और बढ़ा दी है। अभी तक गर्मी से परेशान चल रहे लोगों को अब उमस ने और भी परेशान कर दिया है।

- मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी दी है। हालांकि इन सबके बीच प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान बिलासपुर का दर्ज किया गया। यहां पर गुरुवार को तापमान 41.5 डिग्री रिकार्ड किया गया।

X
रायपुर में तेज बारिश (फाइल फोटरायपुर में तेज बारिश (फाइल फोट
Click to listen..