--Advertisement--

आज से सात दिनों तक सारनाथ एक्सप्रेस का रूट रहेगा डायवर्ट, नहीं जाएगी कुछ स्टेशनों पर

दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर से फूलपुर, जंघई और भदोही स्टेशन तक जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है।

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 12:28 PM IST
प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।

रायपुर। दुर्ग से रायपुर, इलाहाबाद होते हुए छपरा जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस का रेलवे ने आज से 7 दिनों तक रूट डायवर्जन किया है। रेलवे ने बताया कि इस अवधि में अप व डाउन की सारनाथ एक्सप्रेस का परिचालन वाराणसी-इलाहाबाद मार्ग की बजाए परिवर्तित मार्ग वाराणसी-मंडुआडीह-इलाहाबाद सिटी के रास्ते किया जाएगा। दरअसल, जंघई-वाराणसी रेल खण्ड पर दोहरीकरण परियोजना के तहत नान-इंटरलाॅकिंग का काम होना है। इसके लिए 14 से 20 जुलाई तक इस रूट पर मेगा ब्लॉक रहेगा।

- 13 से 19 जुलाई तक दुर्ग से चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस नैनी, इलाहाबाद जंक्शन, फूलपुर, जंघई और भदोही स्टेशन नहीं जाएगी। इसी प्रकार 14 से 20 जुलाई तक छपरा से चलने वाली ट्रेन भदोही, जंघई, फूलपुर एवं प्रयाग स्टेशन व इलाहाबाद जंक्शन से होकर नहीं जाएगी।

- दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर से बड़ी संख्या में लोग इलाहाबाद तक इस ट्रेन से सफर करते हैं। हालांकि सारनाथ इलाहाबाद जंक्शन की जगह इलाहाबाद सिटी होकर जाएगी। इन दोनों स्टेशनों के बीच की दूरी मात्र दो किमी है। ऐसे में इलाहाबाद जाने वाले यात्रियों को अपना टिकट कैंसिल कराने या यात्रा प्लान बदलने की जरूरत नहीं है। वहीं फूलपुर, जंघई और भदोही स्टेशन तक जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है।

कंटेंट : अमनेश दूबे

X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..