Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Rumor Of Bomb At Raipur Airport

एयरपोर्ट के गार्डन में पॉलीथिन, बम की अफवाह से हड़कंप, जांच में निकला गोबर

यरपोर्ट गार्डन में रविवार की सुबह एक पॉलीथिन बैग क्या दिखा, पूरे परिसर में हड़कंप मच गया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 09, 2018, 11:33 AM IST

एयरपोर्ट के गार्डन में पॉलीथिन, बम की अफवाह से हड़कंप, जांच में निकला गोबर

रायपुर।एयरपोर्ट गार्डन में रविवार की सुबह एक पॉलीथिन बैग क्या दिखा, पूरे परिसर में हड़कंप मच गया। रायपुर से पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वाड पहुंच गया, सीआईएसएफ ने सिक्योरिटी का एलर्ट लागू कर दिया। गार्डन और पार्किंग के इर्द-गिर्द दो किमी का दायरा सील कर दिया गया। बम स्क्वाड पूरी सावधानी के साथ इस पॉलीथिन बैग को उठाकर दूर ले गया। जब इसे खोला गया तो भीतर गोबर भरा था। सुरक्षा अमले का अनुमान है कि पॉलीथिन बैग आसपास के किसी चरवाहे का होगा। गोबर जमा करने के बाद वह इसे गार्डन में भूल गया। अब एयरपोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं कि आखिर गार्डन में गोबर भरी पॉलीथिन छोड़ी किसने?


- स्वामी विवेकानंद विमानतल में रविवार सुबह करीब 10 बजे सब कुछ सामान्य था। इसी बीच पार्किंग स्टैंड के एक कर्मचारी ने एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे जवानों को एक पॉलीथिन दिखाई और कहा कि यह सुबह से वहीं है। यह दूर से बैग की तरह नजर आई। सीआईएसएफ के कुछ जवान उसे उठाने पहुंचे, लेकिन वजनी था, इसलिए छोड़कर दूर हट गए।

- फिर एयरपोर्ट और सिक्योरिटी अफसरों को सूचना दी गई कि गार्डन में कुछ संदिग्ध चीज रखी है। थोड़ी ही देर में एयरपोर्ट में अफवाह फैली कि गार्डन में पेड़ के नीचे बम मिला है। देखते ही देखते गार्डन को माना पुलिस समेत सीआईएसएफ के जवानों ने घेरकर सील कर दिया। बम डिस्पोजल स्कवॉड भी बुलवा लिया गया। बम निरोधक दस्ते ने पॉलीथिन को चेक किया और उसे सावधानी से उठाकर एक कंटेनर के अंदर ले गए। जैसे ही पॉलीथिन खोली, उसमें से गोबर निकला।


स्टील कंटेनर में खोली पॉलीथिन


- गार्डन से पॉलीथिन उठाने के बाद बम डिस्पोजल स्कवॉड इसे काफी दूर सूनी जगह पर ले गया। वहां लोहे का एक बड़ा कंटेनर मंगवाया गया। इसी कंटेनर के अंदर पॉलीथिन खोली गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर संतोष धोके ने बताया कि बम मिलने की अफवाह के बाद ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। यह बात अलग है कि पॉलीथिन में गोबर निकला।


पार्किंग से गाड़ियां हटवा दीं

- एयरपोर्ट गार्डन में बम मिलने की खबर फैलने के बाद पार्किंग स्टैंड से दर्जनों गाड़ियां हटवाई गई। गार्डन को चारों ओर से सुरक्षा जवानों ने घेरकर उसे सील कर दिया। इस दौरान एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्री भी सकते में रहे। करीब दो घंटे तक कड़ी सुरक्षा के बाद ही यात्रियों को एयरपोर्ट में प्रवेश दिया गया। स्निफर डॉग और बम स्क्वाड की टीम गार्डन और एयरपोर्ट के अंदर दोनों जगहों पर बारीकी से तलाशी लेती रही। इस दौरान यात्रियों के सामान भी जांच हुई।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: eyrport ke gaaardn mein polithin, bm ki afvaah se hdeknp, jaanch mein niklaa gaobr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×