सिद्धार्थ एक बार फिर गोंडवाना कप के चैंपियन / सिद्धार्थ एक बार फिर गोंडवाना कप के चैंपियन

Bhaskar News Network

Dec 08, 2018, 03:01 AM IST

Raipur News - छत्तीसगढ़ के सिद्धार्थ विश्वकर्मा लगातार दूसरी बार गोंडवाना कप के चैंपियन बने। महाराष्ट्र के जयेश पुंगलिया को...

Raipur News - siddhartha once again gondwana cup champion
छत्तीसगढ़ के सिद्धार्थ विश्वकर्मा लगातार दूसरी बार गोंडवाना कप के चैंपियन बने। महाराष्ट्र के जयेश पुंगलिया को सीधे सेटों में पराजित किया। सिद्धार्थ 2017 में पहली बार गोंडवाना कप के विनर बने थे। छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ की मेजबानी में वीआईपी क्लब में चल रही गोंडवाना कप टेनिस चैंपियनशिप में शुक्रवार को मेंस सिंगल और डबल्स के फाइनल मुकाबले खेले गए। छत्तीसगढ़ के सिद्धार्थ और महाराष्ट्र के जयेश पुंगलिया के बीच में रोमांचक मुकाबला हुआ। पहले सेट में सिद्धार्थ ने 6-4 से जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे सेट में सिद्धार्थ को जीत के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, आखिरकार सिद्धार्थ ने जयेश को 7-6 (5) से हराकर चैंपियन के खिताब पर कब्जा किया। मेंस डबल्स के मुकाबले में महाराष्ट्र के साहिल ग्वारे व तमिलनाडु के मोहित मयूर जयप्रकाश की जाेड़ी ने जीत दर्ज की। साहिल व मोहित की जोड़ी का मुकाबला असम के परीक्षित सोमानी व मध्यप्रदेश के यश यादव से हुआ। पहले सेट में साहिल-मोहित की जोड़ी ने परीक्षित व यश की जोड़ी को 6-1 से हराकर एकतरफा जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे सेट में परीक्षित-यश की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साहिल-मोहित की जोड़ी को 6-4 से मात दी। तीसरे सेट में साहिल-मोहित की जोड़ी ने आपसी तालमेल बिठाकर परीक्षित-यश की जोड़ी को 10-7 से हराया और फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने विनर सिद्धार्थ विश्वकर्मा को ट्रॉफी प्रदान की।

टूर्नामेंट में पहली बार जीतना आसान है, लेकिन जीत को दोहराना काफी कठिन: सिद्धार्थ

गोंडवाना कप के दूसरी बार विनर बने सिद्धार्थ ने बातचीत में कहा कि किसी टूर्नामेंट में पहली बार जीतना आसान है, लेकिन उसी टूर्नामेंट में जीत को दोहराना काफी कठिन है। मेरे लिए यह चैलेंज था। मैंने पूरी कोशिश कर गोंडवाना कप जीतकर अपना मुकाम हासिल कर लिया। उन्होंने बताया कि खेल के खिलाड़ी जितना प्रैक्टिस जरूरी है, उतना ही फिटनेस भी। अगर कोई खिलाड़ी 3 घंटे प्रैक्टिस करता है तो खिलाड़ियों को 2 घंटे प्रैक्टिस करना चाहिए। उन्होंने बताया कि वे कोलकाता में फरवरी 2019 में आयोजित होने वाले डेविस कप में उतरेंगे। वे छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी होंगे। इस टूर्नामेंट से पहले वे प्रो-टेनिस लीग में भी हिस्सा लेंगे। सिद्धार्थ के कोच कमलेश शुक्ला ने बताया कि सिद्धार्थ सुबह और शाम मिलाकर 4 घंटे फिटनेस पर ध्यान देते हैं और कुल 3 घंटे प्रैक्टिस करते हैं।

इंटर स्टेट वुमेंस टेनिस टूर्नामेंट 24 से

गोंडवाना कप के समापन समारोह में छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने इंटर स्टेट वुमेंस टेनिस टूर्नामेंट की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट 24 से 28 दिसंबर तक भिलाई में आयोजित होगी। इसमें 28 राज्यों से करीब 130 वुमेंस खिलाड़ी हिस्सा लेंगी।

खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म है : सिसोदिया

टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि विक्रम सिंह सिसोदिया ने पुरस्कृत किए। मेंस सिंगल्स के विनर सिद्धार्थ विश्वकर्मा, रनरअप जयेश पुंगलिया और मेंस डबल्स में साहिल ग्वारे-मोहित मयूर जयप्रकाश को नगद राशि और ट्रॉफी दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सिसोदिया ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए यह एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। यहां खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने और निखारने का अवसर मिलता है। खिलाड़ियों को इस तरह के टूर्नामेंट हिस्सा लेते रहना चाहिए। इस मौके पर संघ के कोषाध्यक्ष लारेंस सेंटियागो, सुनील सुराना, राजेश पाटिल, रूपेंद्र चौहान, प्रदीप मथानी मौजूद थे।

Raipur News - siddhartha once again gondwana cup champion
X
Raipur News - siddhartha once again gondwana cup champion
Raipur News - siddhartha once again gondwana cup champion
COMMENT