--Advertisement--

मां की अंत्येष्ठि में गांव पहुंचे हत्या के आरोपी को ग्रामीणों ने पीटा, बंधक बनाकर कहा- बाकी हत्यारों का नाम बताओ, तब जाने देंगे

शत्रुहन हत्याकांड: कल्याणपुर गांव में तनाव का माहौल, 100 की संख्या में भेजी गई पुलिस बल

Danik Bhaskar | May 25, 2018, 01:05 PM IST
कवर्धा में हत्यारोपी के पहुंचने पर ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई की। कवर्धा में हत्यारोपी के पहुंचने पर ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई की।

कवर्धा। मां की अंत्येष्ठि में कल्याणपुर गांव पहुंचे हत्या के आरोपी दशवन साहू की गांववालों ने जमकर पिटाई कर दी। साथ आए पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव किया, लेकिन उन्हें धक्का देकर पीछे कर दिया। गांववाले आरोपी को बंधक बनाकर शत्रुहन साहू की हत्या में शामिल बाकी आरोपियों का नाम बताने कहते रहे। सारी रात चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस तड़के करीब 3 बजे आरोपी को लेकर जा सकी।


- ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जब तक आरोपी बाकी हत्यारों का नाम नहीं बताएगा, तब तक उसे नहीं छोड़ा जाएगा। पुलिस हत्यारोपी को लेकर गुरुवार दोपहर 3.30 बजे गांव में पहुंची थी।

- घटना की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह समेत 100 की संख्या में पुलिस बल गांव पहुंच गई है। खबर फैलते ही एसडीएम, तहसीलदार समेत अन्य अफसर गांव पहुंच चुके हैं। वे ग्रामीणों को समझाइश देकर मामला शांत करने की कोशिश में लगे रहे।


लोहारा टीआई पर घूस लेकर चुप बैठने का आरोप
- अफसरों की तमाम कोशिश के बावजूद ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। अब वे लोहारा टीआई अंबर सिंह भारद्वाज को गांव बुलाने मांग कर रहे हैं। इसी शर्त पर वे आरोपी को छोड़ने तैयार होंगे। ग्रामीणों का आरोप है कि शत्रुहन हत्याकांड में दशवन साहू के अलावा और लोग भी शामिल है, लेकिन टीआई घूस लेकर चुप बैठ गए हैं।

7 लाख रुपए उधार न चुकाना पड़े, इसलिए कर दी थी हत्या
- पुलिस के मुताबिक 28 मार्च को कल्याणपुर निवासी शत्रुहन साहू की लाश गांव के भर्रीखार कुएं में तैरती हुई मिली थी। मृतक ने जेसीबी खरीदने के लिए आरोपी दशवन साहू को 7 लाख रुपए उधार दिए थे। आरोपी ने पैसा मकान बनाने में खर्च कर दिए। उधार न चुकाने की नीयत से उसने शत्रुहन की हत्या कर दी थी।


पेरोल पर आरोपी को उसकी मां की अंत्येष्ठि में शामिल होने ले गए गए थे। उसे देखकर ग्रामीण उग्र हो गए। गांव में तनाव की स्थिति दूर करने के लिए 100 की संख्या में पुलिस बल भेजी गई थी। तड़के करीब 3 बजे पुलिस ग्रामीणों को समझाकर आरोपी को ले गई है।
– डॉ. लाल उमेंद सिंह, एसपी, कबीरधाम

रिपोर्ट/फोटो : राजेश


हत्यारोपी की पिटाई के बाद ग्रामीणों ने उसे बनाया बंधक हत्यारोपी की पिटाई के बाद ग्रामीणों ने उसे बनाया बंधक
सारे हंगामे के बीच पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे सारे हंगामे के बीच पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे