Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Today Heavy Rain Warning In Many Areas Of Bastar Raipur And Durg

बस्तर, रायपुर और दुर्ग के कई इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी

उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास तथा बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनने से अच्छी बारिश की उम्मीद

Bhaskar News | Last Modified - Jul 13, 2018, 11:50 PM IST

बस्तर, रायपुर और दुर्ग के कई इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर.बस्तर, रायपुर और दुर्ग के कुछ इलाकों में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तर बंगाल की खाड़ी और आसपास कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। पिछले 24 घंटे के दौरान घरघोड़ा में सबसे ज्यादा 150 मिमी बारिश हुई है। बेमेतरा में 130, अंतागढ़ में 90, माकड़ी में 80 और सिमगा में 70 मिमी पानी गिरा है। मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर में एक-दो बार भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दोपहर में करीब डेढ़ घंटे में 27 मिमी बारिश हो गई। रात करीब नौ बजे फिर तेज बारिश शुरू हो गई। देर रात तक रुक-रुककर बारिश होती रही। बताया गया कि प्रदेश में मानसून सक्रिय है। उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास तथा बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बना हुआ है। इसके प्रभाव से रायपुर सहित प्रदेशभर में बारिश हो रही है। रायपुर के अलावा दुर्ग और राजनांदगांव में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

दोपहर में जमकर बारिश, सड़कें-कॉलोनियां जलमग्न:राजधानी रायपुर में शुक्रवार की दोपहर फिर हुई तेज बारिश से शहर की ज्यादातर सड़कें, कालोनियां और गलियां पानी में डूब गईं। बारिश छोड़ने के बाद भी पानी उतरने में कई घंटे लग गए। रात में भी तेज बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों ने चेतावनी दी है कि अगले एक-दो दिन शहर में भारी बारिश हो सकती है। एक बारिश के बाद ही शहर की कालोनियां और सड़कें पानी से भर जा रही हैं। शुक्रवार को दोपहर हुई तेज बारिश के बाद जीई रोड, आनंद विहार, अवंति विहार, शंकर नगर, कविता नगर, एकात्म परिसर के सामने, राजेंद्र नगर, शैलेंद्र नगर, देवेंद्र नगर सहित कई इलाकों में पानी भर गया।

बारिश की वजह से सड़कें जाम:बारिश से सड़कों में पानी भरने के कारण कुछ सड़कों में ट्रैफिक जाम के हालात बन गए। दोपहर में तेज बारिश के कारण जीई रोड में पानी भर गया। इस वजह से लोगों ने बाइपास रोड का उपयोग किया। एक ही तरफ ट्रैफिक का दबाव बढ़ने की वजह से शास्त्री चौक से जयस्तंभ चौक के बीच दोनों तरफ की सभी बाइपास सड़कें ट्रैफिक से जाम रहीं।

बारिश से जलस्तर बढ़ा, लेकिन महादेव घाट में कोई सुरक्षा नहीं:शुक्रवार को हुई बारिश में खारुन का जल स्तर और बढ़ गया है। नदी उफान पर आने लगी है। पानी एनीकट से तीन फीट ऊपर चल रहा है। इसके साथ ही सैलानियों की संख्या भी बढ़ने लगी है। भाठागांव एनीकट में भी रोज युवकों की टोली पिकनिक मनाने पहुंच रहे हैं। वहां ऊंचाई से छलांग लगाकर नहा रहे है। यही नाजारा पत्रकारिता विश्वविद्यालय के सामने काठाडीह एनीकट में हैं, जहां शराबखोरी हो रही है। इसके बाद भी वहां पर सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×