Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Today In Raipur City

शहर में आज : गीत, काव्य, कार्टून के साथ करियर गाइडेंस की क्लास भी

राजधानी में आज होंगे सबके लिए जरा हट के कार्यक्रम

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 10:10 AM IST

शहर में आज :  गीत, काव्य, कार्टून के साथ करियर गाइडेंस की क्लास भी

रायपुर।राजधानी रायपुर में संडे लोगों के लिए मस्त और ज्ञानवर्धक होने वाला है। सुबह जहां मस्ती की पाठशाला में गीत, संगीत के साथ क्लासिकल वॉयस ऑफ छत्तीसगढ़ की तैयारी शुरू होगी, वहीं कार्टून करेक्टर और काव्य का दरबार भी सजेगा। इन सबसे अलग और खास जो होगा वह है करियर गाइडेंस सेमिनार। दैनिक भास्कर की अोर से होने वाली इस सेमिनार में उच्च शिक्षा से जुड़े पहलुओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। जो कि अपनी तरह का पहला और अनोखा कार्यक्रम होगा।

कार्यक्रम : दैनिक भास्कर का करियर गाइडेंस सेमिनार

कहां : दैनिक भास्कर कार्यालय, डीबी कॉरपोरेट टावर

कब : दोपहर 2 बजे से

डिटेल : एमबीबीएस पर करियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। सेमिनार में एक्सपर्ट्स स्टूडेंट्स को एब्रॉड में स्टडी की संभावनाओं के बारे में जानकारी देंगे। इसके साथ ही उन्हें फॉरेन के कल्चर और वहां की यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रोसेस के बारे में भी बताएंगे। सेमिनार में नीट में अच्छा स्कोर करने के टिप्स दिए जाएंगे। यहां स्टूडेंट्स को एजुकेशन लोन की जानकारी भी जाएगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप, चीफ मेडिकल ऑफिसर रायपुर डॉ. डीके शांडिल्य, नीट एक्सपर्ट आरके रामार्जुन, डॉ. सुनील मल्ल और डॉ. गांगुली मौजूद रहेंगे।

एंट्री : फ्री

कांटेक्ट : 98261-99684

कार्यक्रम : कार्टून फेस्टिवल

कहां : होटल बेबीलोन इंटरनेशनल, वीआईपी रोड

कब : शाम 7 बजे से

डिटेल : कार्टून फेस्टिवल 2018 का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह होंगे। फेस्टिवल में नागपुर के वरिष्ठ कार्टूनिस्ट विष्णु आकुलवार और दिल्ली के युवा कार्टूनिस्ट मनोज कुरील को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा।

एंट्री : फ्री

कार्यक्रम : काव्य दरबार

कहां : वृंदावन हॉल, सिविल लाइंस

कब : सुबह 11 बजे से

डिटेल : नवरंग काव्य मंच की ओर से कवि सम्मेलन काव्य दरबार का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर शहर के नामी कवि सावन अौर अन्य सामाजिक मुद्दों पर कविता पाठ करेंगे। कार्यक्रम में राजेश जैन राही की दोहा कृति 'घेरे में है चांदनी' का विमोचन भी किया जाएगा। इसमें विभिन्न विषयों पर लिखित 361 दोहे शामिल हैं।

एंट्री : फ्री

कार्यक्रम : क्लासिकल वॉइस ऑफ इंडिया का छत्तीसगढ़ ऑडिशन

कहां : जेएन पांडेय सभागार, नलघर चौक

कब : सुबह 10 बजे से

डिटेल : गुनरस पिया फॉउंडेशन और संगीत मिलन के तत्वावधान में क्लासिकल वॉइस ऑफ इंडिया का छत्तीसगढ़ ऑडिशन होगा। इस प्रतियोगिता में 9 वर्ष की उम्र से लेकर 29 साल की उम्र तक के प्रतियोगी ,अलग अलग कैटेगरी में हिस्सा लेंगे। प्रदेश के कोने कोने से आये प्रतियोगियों ने न केवल राज्य स्तरीय बल्कि लखनऊ में होने वाले फिनाले को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की हैं। शास्त्रीय संगीत में रुचि लेने वाले सभी रसिक जन, विद्यार्थीगण भी इस कार्यक्रम में श्रोता हो सकते हैं।

एंट्री : फ्री

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×