न्यूज़

--Advertisement--

शहर में आज : कला, कर्म, नृत्य और करियर से भरा है आज का दिन

अगर आपको कला, कर्म और उसके संवर्धन में इंट्रेस्ट है, तो आज का दिन आपके नाम है।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 09:06 AM IST
फाइल फोटो फाइल फोटो

रायपुर। अगर आपको कला, कर्म और उसके संवर्धन में इंट्रेस्ट है, तो आज का दिन आपके नाम है। लोकगीत, रंगमंच, शास्त्रीय नृत्य, लोकनृत्य यहां सबकुछ है। इसके साथ ही पेंटिंग और फोटोग्राफी के विभिन्न आयामों से भी आप परिचित हो सकते हैं। सबसे खास दिन तो आज युवाओं के लिए हैं। वो युवा जो 12वीं पास करने के बाद अपने करियर को लेकर सपने सजाए हैं। ये उनके लिए भी है, जो नहीं समझ पा रहे हैं कि अपने करियर को अब क्या दिशा देनी चाहिए। तो ऐसे युवाओं और छात्रों के लिए दैनिक भास्कर का करियर और एजुकेशन फेयर है। यहां आने वाले टीचर भी शिक्षा में हो रहे नए-नए प्रयोगों से रूबरू हो सकेंगे। फेयर में सायकोमेट्रिक टेस्ट सेंटर ऑफ अट्रैक्शन होगा। स्टूडेंट का किस फील्ड में रुझान है या वो किस फील्ड में बेस्ट परफॉर्म कर सकते हैं, इसे जानने के लिए ये टेस्ट होता है। इसमें कोई भी स्टूडेंट हिस्सा ले सकता है।

कार्यक्रम : दैनिक भास्कर का करियर एंड एजुकेशन फेयर
कब : सुबह 11.30 बजे से
कहां : होटल बेबीलॉन इन, जेल रोड
एंट्री : फ्री (स्टूडेंट्स एंड टीचर)
कांटेक्ट : 9584111213
डिटेल: फेयर खासतौर पर हाल ही में 12वीं क्लियर करने वाले स्टूडेंट्स के लिए है, जहां वे बेस्ट कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट, कोर्सेस से जुड़े अपने डाउट्स दूर कर सकेंगे। फेयर में शामिल शहर के टॉप कॉलेजेेस, यूनिवर्सिटीज़ और कोचिंग इंस्टीट्यूट की टीम स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, मेडिकल, आर्ट, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी जैसी फील्ड में करियर बनाने आैर सलेक्शन प्रोसेस की जानकारी देगी। कॉलेज या कोचिंग इंस्टीट्यूट में ऑन स्पॉट एडमिशन कराने पर संस्थान स्कॉलरशिप भी देंगे।

कार्यक्रम : नाटक उखड़े खंभे, कत्थक नृत्य
कब : शाम 7.30 बजे से
कहां : वृंदावन हॉल
एंट्री : फ्री
कांटेक्ट : भारतीय जन नाट्य संघ
डिटेल: इप्टा के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में गोल्डन जुबली उत्सव मनाया जा रहा है। इसी के तहत 23 मई से रंगमंच से जुड़े विभिन्‍न कार्यक्रम जारी हैं। इसी के तहत नाटक उखड़े खंभे का मंचन और कत्थक, लोकगीत व लोक नृत्य का आयोजन होगा।

कार्यक्रम : पेंटिंग प्रदर्शनी

कब : शाम 6 बजे से
कहां : कला केंद्र

एंट्री : फ्री
कांटेक्ट :
डिटेल: महाकौशल कला परिषद के संस्थापक कल्याण प्रसाद शर्मा की पुण्यतिथि पर इस प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें उनके छह दशक में किए गए कामों को प्रदर्शित किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में उनके खींचे फोटोग्राफ, चारकोल से निर्मित स्केच, लोकरंग की रचनाएं, पेंसिल रचनाएं प्रदर्शित की जाएंगी।

X
फाइल फोटोफाइल फोटो
Click to listen..