--Advertisement--

चोलनार ब्लास्ट में शामिल दो नक्सली दंतेवाड़ा में गिरफ्तार

18 मई को किए गए आईईडी ब्लॉस्ट में 7 जवान हुए थे शहीद, पकड़े गए दोनों नक्सली माओवादी ग्राम रक्षा दल के सदस्य

Danik Bhaskar | Jun 05, 2018, 05:14 PM IST
डमी फोटो डमी फोटो

दंतेवाड़ा। किरंदुल पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों नक्सली चोलनार ब्लास्ट में शामिल थे। इस ब्लास्ट में सात जवान शहीद हो गए थे। इसके अतिरिक्त भी ये दोनों अन्य कई मामलों में शामिल थे।

- जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए दोनों नक्सली माओवादी ग्राम रक्षा दल ( जीआरडी ) सदस्य है। दोनों ही नक्सली करीब चार साल से संगठन में सक्रिय थे। ये नक्सली मुख्य रूप से नक्सली बैनर, पोस्टर लगाने, बड़े नक्सली लीडर की मीटिंग की गांव मे व्यवस्था करना, पुलिस की रेकी करने का काम करते थे।

- पकड़े गए नक्सलियों का नाम मोटू किड़ती और हीरिया कुड़ती बताया जा रहा है। नक्सलियों ने 18 मई को एक आईडी ब्लास्ट किया था, जिसमें सुरक्षाबल के 7 जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले भी पुलिस को चोलनार ब्लास्ट के संबंध में सफलता हाथ लगी थी। जिसमें इस ब्लास्ट में शामिल दो और नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था।

- चोलनार ब्लास्ट में शामिल अब तक 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि पुलिस इन गिरफ्तार नक्सलियों से लगातार पूछताछ कर रही है। ऐसे में इन नक्सलियों की गिरफ्तारी से ये माना जा रहा है कि पुलिस को आगे भी इस ब्लास्ट के संबंध में कई और महत्वपूर्ण सुराग हाथ लग सकते हैं।