Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Two Naxalites Killed In Encounter In Sukma

नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, आई ईडी ब्लास्ट में एक डीआरजी जवान घायल

चिंतागुफा के मिनपा इलाके में सर्चिंग पर निकले थे जवान

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 11, 2018, 10:56 AM IST

नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, आई ईडी ब्लास्ट में एक डीआरजी जवान घायल

सुकमा।छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में मंगलवार देर शाम हुई नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए, जबकि आई ईडी ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान हुर्रा घायल हो गया है। उसे हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है।

- जानकारी के मुताबिक, पुलिस और डीआरजी के जवान मंगलवार शाम करीब 6.30 बजे चिंतागुफा इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। अभी वो मिनपा इलाके में पहुंचे ही थे कि एक डीआरजी का जवान नक्सलियों के सड़क पर लगाए गए आई ईडी की चपेट में आ गया। विस्फोट में जवान बुरी तरह से घायल हो गया।

- इसके बाद घात लगाए बैठे नक्सलियों ने अचानक से जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग निकले। जबकि इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए।

- पुलिस ने दोनों नक्सलियों के शव जंगल से बरामद कर लिए हैं। उनकी पहचान पामेड़ निवासी उइका सुक्का और चिंतागुफा निवासी नुप्पो मुत्ता के रूप में हुई है। उइका जहां 8 लाख का इनामी था, वहीं नुप्पो पर एक लाख का इनाम घोषित किय गया था।

रिपोर्ट/फोटो : नीरज भदौरिया

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×