--Advertisement--

सिंधिया से नरेंद्र मोदी तक, VIRAL हैं इन पॉलिटीशियन्स की 'पैर छूती' फोटो

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 03:07 PM IST

हाल ही में आदिवासी महिला को चप्पल पहनाकर चर्चा में आए थे नरेंद्र मोदी।

एक प्रोग्राम के दौरान बुजुर्ग कार्यकर्ता ने कांग्रेसी लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छुए थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। एक प्रोग्राम के दौरान बुजुर्ग कार्यकर्ता ने कांग्रेसी लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छुए थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।

रायपुर. हाल ही में बीजापुर में हुए अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से एक बुजुर्ग महिला को चप्पल पहनाई। चप्पल पहनाते हुए उनकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई। उनके इस जेस्चर को भारतीय सभ्यता से भी जोड़कर देखा गया।

कई मौकों पर भारतीय संस्कृति को फॉलो करते हुए सीनियर्स को रिस्पेक्ट करते पॉलिटीशियन्स की फोटो वायरल हुई हैं। इनमें से कुछ में पॉलिटीशियन्स अपने सीनियर के पैर छूते नजर आए तो कहीं लोग उनके चरणस्पर्श करते दिखे।

DainikBhaskar.com सोशल मीडिया में वायरल ऐसी ही कुछ फोटोज अपने रीडर्स को दिखा रहा है।

104 साल की महिला के छुए थे पैर

2016 में श्याम प्रसाद मुखर्जी शहरी मिशन के शुरुआत करने के लिए जब पीएम मोदी छत्तीसगढ़ गए थे। तब उन्होंने कुंवर बाई का सम्मान किया था, इस दौरान मोदी ने कुंवर बाई के पैर भी छुए थे।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की रहने वाली कुंवर बाई को परिवार की माली हालत कमजोर होने के बावजूद यह मंजूर नहीं था कि बहू और नातिन शौच के लिए खुले में जाएं। इसके लिए उन्होंने अपनी 6 बकरियां बेच दी थीं और उससे मिले 22 हजार रुपए से गांव का पहला टॉयलेट बनवाया।

इसके बाद गांव के हर परिवार के पास पहुंची और महिलाओं का सम्मान बचाने के लिए टॉयलेट बनवाने के लिए राजी किया। इस काम में उन्होंने दूसरे लोगों की मदद भी की। बुजुर्ग महिला की टॉयलेट बनाने की मुहिम की खबर लगने पर कई सरकारी एसेंसियों ने भी टॉयलेट बनाने में उनकी मदद की। आज कोटभर्री गांव के सभी घरों में टॉयलेट है। कुंवर बाई का निधन 106 साल की उम्र में इसी साल 23 फरवरी को रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में हुआ था।

पिछले साल गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पैर सपा नेता अपर्णा यादव ने छुए थे। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू भी हैं। पिछले साल गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पैर सपा नेता अपर्णा यादव ने छुए थे। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू भी हैं।
पिछले साल यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान देवरानी अपर्णा यादव जेठानी डिंपल यादव के पैर छूती नजर आई थीं। दोनों समाजवादी पार्टी की लीडर हैं। पिछले साल यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान देवरानी अपर्णा यादव जेठानी डिंपल यादव के पैर छूती नजर आई थीं। दोनों समाजवादी पार्टी की लीडर हैं।
रेप के केस में जेल के अंदर बंद सपा नेता गायत्री प्रसाद की मुलायम सिंह यादव के पैर छूती यह फोटो पिछले साल वायरल हुई थी। रेप के केस में जेल के अंदर बंद सपा नेता गायत्री प्रसाद की मुलायम सिंह यादव के पैर छूती यह फोटो पिछले साल वायरल हुई थी।
एक रैली के दौरान एक बुजुर्ग ने राहुल गांधी के पैर छुए थे। यह फोटो मीडिया में काफी वायरल हुई। एक रैली के दौरान एक बुजुर्ग ने राहुल गांधी के पैर छुए थे। यह फोटो मीडिया में काफी वायरल हुई।
बसपा सुप्रीमो मायावती के पैर छूते हुए नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की यह फोटो काफी वायरल है। बसपा सुप्रीमो मायावती के पैर छूते हुए नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की यह फोटो काफी वायरल है।
वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पैर उनके कार्यकर्ता अकसर छूते रहते हैं। वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पैर उनके कार्यकर्ता अकसर छूते रहते हैं।
एक बुजुर्ग महिला के पैर छूते पीएम नरेंद्र मोदी। एक बुजुर्ग महिला के पैर छूते पीएम नरेंद्र मोदी।
कुशाभाऊ ठाकरे के पैर छूते हुए नरेंद्र मोदी की यह पुरानी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल है। कुशाभाऊ ठाकरे के पैर छूते हुए नरेंद्र मोदी की यह पुरानी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल है।
X
एक प्रोग्राम के दौरान बुजुर्ग कार्यकर्ता ने कांग्रेसी लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छुए थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।एक प्रोग्राम के दौरान बुजुर्ग कार्यकर्ता ने कांग्रेसी लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छुए थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।
पिछले साल गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पैर सपा नेता अपर्णा यादव ने छुए थे। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू भी हैं।पिछले साल गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पैर सपा नेता अपर्णा यादव ने छुए थे। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू भी हैं।
पिछले साल यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान देवरानी अपर्णा यादव जेठानी डिंपल यादव के पैर छूती नजर आई थीं। दोनों समाजवादी पार्टी की लीडर हैं।पिछले साल यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान देवरानी अपर्णा यादव जेठानी डिंपल यादव के पैर छूती नजर आई थीं। दोनों समाजवादी पार्टी की लीडर हैं।
रेप के केस में जेल के अंदर बंद सपा नेता गायत्री प्रसाद की मुलायम सिंह यादव के पैर छूती यह फोटो पिछले साल वायरल हुई थी।रेप के केस में जेल के अंदर बंद सपा नेता गायत्री प्रसाद की मुलायम सिंह यादव के पैर छूती यह फोटो पिछले साल वायरल हुई थी।
एक रैली के दौरान एक बुजुर्ग ने राहुल गांधी के पैर छुए थे। यह फोटो मीडिया में काफी वायरल हुई।एक रैली के दौरान एक बुजुर्ग ने राहुल गांधी के पैर छुए थे। यह फोटो मीडिया में काफी वायरल हुई।
बसपा सुप्रीमो मायावती के पैर छूते हुए नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की यह फोटो काफी वायरल है।बसपा सुप्रीमो मायावती के पैर छूते हुए नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की यह फोटो काफी वायरल है।
वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पैर उनके कार्यकर्ता अकसर छूते रहते हैं।वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पैर उनके कार्यकर्ता अकसर छूते रहते हैं।
एक बुजुर्ग महिला के पैर छूते पीएम नरेंद्र मोदी।एक बुजुर्ग महिला के पैर छूते पीएम नरेंद्र मोदी।
कुशाभाऊ ठाकरे के पैर छूते हुए नरेंद्र मोदी की यह पुरानी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल है।कुशाभाऊ ठाकरे के पैर छूते हुए नरेंद्र मोदी की यह पुरानी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल है।
Astrology

Recommended

Click to listen..