Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Women Burn Themselves And Children, Child Death By Fire In Dhamtari

पति रोज सुबह 5 बजे उठकर चाय बनाने के लिए कहता, तो पत्नी ने दो बच्चों के साथ खुद को लगाई आग

धमतरी में पारिवारिक विवाद में आत्मघाती कदम, दो साल के बच्चे की मौत, महिला व बच्ची गंभीर

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 06, 2018, 12:18 PM IST

  • पति रोज सुबह 5 बजे उठकर चाय बनाने के लिए कहता, तो पत्नी ने दो बच्चों के साथ खुद को लगाई आग
    +1और स्लाइड देखें
    धमतरी में आत्मदाह के प्रयास में झुलसी महिला का अस्पताल में उपचार करते डॉक्टर

    धमतरी।छत्तीसगढ़ के धमतरी में बुधवार सुबह हुई हृदय विदारक घटना ने पूरे शहर में सनसनी फैला दी है। एक महिला ने अपने दो बच्चों अौर खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। घटना में दो साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि महिला और उसकी चार माह की बच्ची की हालत गंभीर है। पूरा मामला पारिवारिक विवाद के चलते बताया जा रहा है। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

    - जानकारी के मुताबिक, धमतरी के नगरीय ब्लॉक के अर्सिया गांव की पूरी घटना है। स्थानीय निवासी राजेश साहू यहां अपनी पत्नी खेमलता साहू और दो वर्षीय बच्चे डेविड साहू व चार माह की बच्ची भावना साहू के साथ रहता था।

    - पुलिस ने बताया कि पति राजेश रोज पत्नी को सुबह 5 बजे उठकर चाय बनाने के लिए बोलता था। इसके चलते खेमलता कई दिन से तनाव में थी। रोज सुबह-सुबह उठने के लिए पति के परेशान करने से वो दुखी रहने लगी।

    - पति राजेश ने रोज की तरह बुधवार सुबह भी 5 बजे पत्नी खेमलता को चाय के लिए जगा दिया। इससे तनाव में आई खेमलता ने पास ही सो रहे दोनों बच्चों और खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। चीखने का शोर और आग की भभक से राजेश की भी नींद खुल गई।

    - पति राजेश ने तीनों को बचाने के लिए आग बुझाने का प्रयास किया। राजेश ने जब तक तीनों की आग बुझाई और शोर सुनकर अन्य लाेग पहुंचे दो साल के बच्चे डेविड की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

    - आग बुझाने के प्रयास में पति राजेश के हाथ, पेट और चेहरा झुलस गया है। जबकि पत्नी भावना साहू की हालत गंभीर है। वो 80 फीसदी तक झुलस गई है। बच्ची भावना भी बुरी तरह झुलसी है। फिलहाल पुलिस सारे मामले की जांच कर रही है।

    रिपोर्ट/फोटो : अजय देवांगन

  • पति रोज सुबह 5 बजे उठकर चाय बनाने के लिए कहता, तो पत्नी ने दो बच्चों के साथ खुद को लगाई आग
    +1और स्लाइड देखें
    महिला और बच्चों को बचाने में झुलसा पति राजेश साहू
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×