न्यूज़

--Advertisement--

भूपेश बघेल ने सीएम को दी चुनौती, बोले- अगली बार पीएम का जोरदार स्वागत करेंगे, वादा रहा

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को नतरबंद करने पर पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ट्विट कर दिखाया गुस्सा।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 07:48 PM IST
worker of NSUI and congress are protesting visit of PM modi in Chhattisgarh

रायपुर। रायपुर और भिलाई में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को नजरबंद करने के मामले पर पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ट्विट कर प्रतिक्रिया दी है। भूपेश बघेल ने ट्विट के जरिए कहा- ''पूरे प्रदेश में अभी तक लगातार @INCIndia, @IYC और @nsui नेताओं की धड़पकड़ जारी है। हमने प्रधानमंत्री के विरोध की घोषणा नहीं की थी। अगर इसके बाद भी आप दमन कर रहे हैं तो सुन लीजिए @drramansingh जी, यह मोदी जी की कोई अंतिम छग यात्रा नहीं है। वादा रहा अगली बार यादगार स्वागत करेंगे।''

- भिलाई में शुक्रवार की रात आयोजन स्थल के पास की सड़क पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सफेद पेंट से मोदी गो बैक लिया दिया था। -बढ़ती बेरोजगारी, असुरक्षित कन्या महाविद्यालय, शिक्षा के गिरते स्तर, शिक्षा में बढ़ते भ्रष्टाचार और बढ़ते संघीकरण के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का एनएसयूआई भिलाई में विरोध कर रही है। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए गुरुवार सुबह रायपुर समेत भिलाई के कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता को नजरबंद कर दिया। पुलिस ने शांतिभंग होने के अनुमान के चलते ऐसा कदम उठाया।

- रायपुर में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विकास उपाध्याय के घर सुबह पुलिस पहुंच गई। उन्हें यहां से कोतवाली थाने ले जाकर बैठा दिया गया। इसी तरह एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, कोमल अग्रवाल, समेत अन्य नेताओं को अमानाका थाने में बैठाया गया।

- भिलाई में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के मोहम्मद शहिद, जुल्फी सिद्दिक, आदित्य सिंह, अर्जुन शर्मा समेत कई नेताओं को आधी रात को ही घर से उठा लिया गया था। ऐसे में इनके परिजन काफी परेशान थे और डरे हुए थे।

- पीएम मोदी के जाने के 1 घंटे बाद सभी नेताओं को थाने से छोड़ा गया।

ये हिटलर का दमन मॉडल है

- भूपेश बघेल ने अपने एक और ट्विट में कहा कि ये हिटलर का दमन मॉडल है। विरोध प्रदर्शन करने पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के मां-बाप, भाई-चाचा सबको आधी रात के बाद पुलिस ने थाने में बुलाकर बैठा दिया। ऐसी प्रताड़ना और तानाशाही तो अंग्रेजों के शासनकाल में भी नहीं हुई। रमन सरकार का दमन चरम पर है।

आप के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर किया विरोध

- पीएम मोदी भिलाई से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने पीएम के विरोध में नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए। पुलिस ने 17 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

किसानों ने भी किया विरोध

- छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन ने दुर्ग संभाग के करीब 100 गांवों में काला दिवस मनाया। संगठन के प्रांताध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने कहा कि हर गांव में करीब 25 से 30 किसानों ने इस सांकेतिक विरोध में हिस्सा लिया और काली पट्टी बांधकर पीएम का विरोध किया।

कंटेंट : कौशल स्वर्णबेर

फोटो :भूपेश केशरवानी/ कौशल स्वर्णबेर

भिलाई में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने देर रात सड़क पर लिख दिया मोदी गो बैक। भिलाई में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने देर रात सड़क पर लिख दिया मोदी गो बैक।
रायपुर में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय को नजरबंद किया गया। रायपुर में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय को नजरबंद किया गया।
एयरपोर्ट से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई। एयरपोर्ट से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई।
किसानों ने भी किया विरोध। किसानों ने भी किया विरोध।
X
worker of NSUI and congress are protesting visit of PM modi in Chhattisgarh
भिलाई में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने देर रात सड़क पर लिख दिया मोदी गो बैक।भिलाई में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने देर रात सड़क पर लिख दिया मोदी गो बैक।
रायपुर में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय को नजरबंद किया गया।रायपुर में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय को नजरबंद किया गया।
एयरपोर्ट से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई।एयरपोर्ट से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई।
किसानों ने भी किया विरोध।किसानों ने भी किया विरोध।
Click to listen..