थंब इंप्रेशन नहीं दे रहा साथ, पार्षदों की गारंटी पर बांट रहे स्मार्टफोन

dainikbhaskar.com | Aug 06,2018 11:57 AM IST

संचार क्रांति योजना के स्मार्टफोन का वितरण शुरू हो गया है। हालांकि वितरण शुरू होते ही इनमें तकनीकी दिक्कत भी सामने आने लगी हैं। 45-50 की उम्र पार कर चुकी ज्यादातर हितग्राहियों का थंब इंप्रेशन मशीन में स्कैन नहीं हो रहा है। इसके चलते फोन का एक्टिवेशन रुक गया है। इसी तरह आधार कार्ड में लागत नाम से हितग्राहियों की सूची का भी मिलान नहीं हो पा रहा है।

टीचर की मांग को लेकर सड़क पर उतरे बच्चे तो लग गई वाहनों की लाइन

dainikbhaskar.com | Jul 31,2018 16:49 PM IST

शहर की सड़क पर मंगलवार सुबह अजब ही नजारा था। बेहतर शिक्षा और टीचर की मांग काे लेकर स्कूल यूनिफार्म पहने बच्चे बड़ी संख्या में सड़क पर उतर आए और मानव श्रृंखला बनाकर बैठ गए। इसके चलते सड़क पर लंबा जाम लगा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर बच्चों को वहां से हटवाया और जाम खुलवाया।

पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर , रायफल भी बरामद

dainikbhaskar.com | Jul 18,2018 11:24 AM IST

मानपुर इलाके में तड़के सर्चिंग के दौरान पुलिस-नक्सली आमने-सामने हो गए। इस मुठभेड़ में पुलिस ने 5 लाख की इनामी महिला नक्सली को मार गिराने का दावा किया है। ये नक्सली औंधी मोहला एरिया कमेटी मेंबर थी। वर्ष 2005 से उसके खिलाफ 16 मामले अलग-अलग थानों में दर्ज थे।

300 नक्सलियों के हमले में 9 साल पहले 29 जवान शहीद हुए, विरोध में ग्रामीणों का ऐसा गुस्सा फूटा कि नक्सलीगढ़ ही खत्म कर दिया

dainikbhaskar.com | Jul 12,2018 15:17 PM IST

जिले के नक्सल इतिहास में पुलिस बल पर ये नक्सलियों का सबसे बड़ा हमला रहा। नक्सलियों के एंबुश में फंसकर एसपी चौबे सहित 29 जवान शहीद हो गए। करीब 300 नक्सलियों ने थ्री लेयर बनाकर की अंधाधुंध फायरिंग। ब्लास्ट से सड़क भी उड़ा ताकि जवानों को मदद न मिल सके। इसके बाद शुरू हुआ केवल जवानों के शव गिनने का सिलसिला। तब पूरी घटना को नक्सलीगढ़ कोरकोटटी और मदनवाड़ा के ग्रामीणों ने भी करीब से देखा था। जवानों के बिखरे शव से लेकर पुलिस की जद्दोजहद को देखी। इसके बाद ग्रामीणों में नक्सलवाद के खिलाफ ऐसा गुस्सा फूटा कि इसके असर ने इलाके से नक्सलियों की पैठ ही खत्म कर डाली।