--Advertisement--

मनमानी फीस वसूली आत्मदाह की चेतावनी

मनमानी फीस वसूलने की शिकायत करना एक पालक को इतना महंगा पड़ गया कि अब स्कूल प्रबंधन उसके बच्चों की टीसी लौटा रहा है।...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:45 AM IST
मनमानी फीस वसूलने की शिकायत करना एक पालक को इतना महंगा पड़ गया कि अब स्कूल प्रबंधन उसके बच्चों की टीसी लौटा रहा है। स्कूल प्रबंधन ने लिखित में जानकारी दे दी है कि उनके बच्चे को स्कूल से निकालने का निर्णय ले लिया है। अब परेशान पिता ने शिक्षण संचालनालय के सामने सोमवार को आत्मदाह की चेतावनी दी है।

मामला शहर गायत्री स्कूल का है। जहां कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले छात्र के पिता जगदीश सोनी ने स्कूल प्रबंधन पर मनमानी फीस वसूलने, कई तरह के फंड के नाम पर मोटी रकम लेने की शिकायत प्रशासन से की थी। इस पर प्रशासन ने जांच तो की लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते स्कूल प्रबंधन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने अब जगदीश सोनी के बच्चे व उसके भतीजे को स्कूल से निकालने की तैयारी कर ली है। प्रबंधन ने सोनी को पत्र जारी किया है कि उसकी इन हरकतों की वजह से स्कूल की छबि खराब हुई है।

कल संचालनालय के सामने करेंगे आत्मदाह

सोनी ने बताया कि वे स्कूल प्रबंधन की इस हरकत की शिकायत लेकर सोमवार को शिक्षण संचालनालय पहुंचेंगे। इसके बाद भी अगर अफसरों ने स्कूल पर किसी तरह का एक्शन नहीं लिया तो संचालनालय के सामने ही वे खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर लेंगे।

यह समझ से परे


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..