--Advertisement--

कर्मचारियों को दिया जाएगा एक फीसदी शेयर, 100 करोड़ रुपए देने की घोषणा

आईबी ग्रुप के ऐसे कर्मचारी जो पांच साल की अवधि पूरी कर चुके हैं, उन्हें कंपनी का एक फीसदी शेयर दिया जाएगा। इसके लिए...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:55 AM IST
आईबी ग्रुप के ऐसे कर्मचारी जो पांच साल की अवधि पूरी कर चुके हैं, उन्हें कंपनी का एक फीसदी शेयर दिया जाएगा। इसके लिए ग्रुप के चेयरमैन बहादुर अली ने 100 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। कर्मचारियों को बेसिक सैलरी के अनुपात में कंपनी का एक फीसदी शेयर बांटा जाएगा।

इस तरह की घोषणा करने वाला मध्य भारत का यह एकमात्र उद्योग समूह है। यहां तक कि कंपनी के हर कर्मचारियों के घर में एसी लगाने की भी योजना है। इसके लिए उन्होंने शून्य फीसदी ब्याज दर पर फाइनेंस कर इसका वितरण किया जाएगा। एबीस ग्रुप में वर्तमान में 12 हजार के करीब अधिकारी कर्मचारी हैं, जो इन योजनाओं का लाभ ले सकेंगे। 25 साल पहले मात्र 50 कर्मचारियों के साथ शुरू की गई यह कंपनी अब नई इबारत रच रहा है। कंपनी के द्वारा पूरे राज्य में 45 हजार बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है जो अपने आप में मिसाल है। अजीज पब्लिक स्कूल के माध्यम से राजनांदगांव में 20 और 19 अलग-अलग शहरों में स्कूल का संचालन किया जा रहा है। यहां कर्मचारियों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है।

कंपनी के मुखिया श्री अली ने बताया कि जिले की प्रमुख औद्योगिक कंपनी का विस्तार जल्द ही पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में होगा। श्री अली ने बताया कि कंपनी अपने कर्मचारियों के हितों और जरुरतों पर पूरा ध्यान रखती है। हर साल कुल दो करोड़ का लोन बांटा जाता है। कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति पर सुरक्षा की गारंटी की योजना को लांच किया गया है। रिटायरमेंट के बीस साल तक उनका तय बेसिक वेतन देगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..